October 19, 2024

ख़बरे टीवी – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में दोपहर के बाद अस्पताल प्रबंधन एवं संघ के नेता के बीच सकारात्मक बातचीत हुई एव आश्वासन के बाद हड़ताल को समाप्त करने का निर्णय लिया गया, अगर मांगों को फिर से अनदेखी की गई तो…

वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में दोपहर के बाद अस्पताल प्रबंधन एवं संघ के नेता के बीच सकारात्मक बातचीत हुई एव आश्वासन के बाद हड़ताल को समाप्त करने का निर्णय लिया गया, अगर मांगों को फिर से अनदेखी की गई तो संघ के द्वारा कड़ा कदम उठाया जाएगा.

 

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी के संविदा एवं आउटसोर्सिंग स्वास्थ्यकर्मी एटक के नेतृत्व मे अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे । इस बीच दोपहर के बाद अस्पताल प्रबंधन एवं संघ के नेता के बीच सकारात्मक बातचीत हुई एव आश्वासन के बाद हड़ताल को समाप्त करने का निर्णय लिया गया ।
दूसरे दिन भी एटक के तत्वधान में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए विम्स के आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों पूरे दिन कार्य बहिष्कार किया ।

जिससे हजारों मरीजों को पूरे दिन परेशानी का सामना करना पड़ा । हड़ताल से मरीज और उनके साथ तीमारदार के रूप में आए परिजन बुरी तरह परेशान हुए। अस्पताल के ओपीडी में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस हड़ताल से आपातकालीन सेवाओं को बाहर रखा गया था ।  इधर अस्पताल प्रबंधन , प्रसासन एव पुलिस धरना ख़त्म करने की अपील कर रही है,  लेकिन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी टस से मस नहीं हुए और पूरे दिन सभी अपनी जगह पर बैठे रहे. धरने पर बैठे स्वास्थ्य कर्मियों ने साफ कहा है कि जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिलता, हड़ताल जारी रहेगी। सैकड़ो की संख्या मे एकजुट दिखे आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों के तेवर आज तीखे नजर भी आये एव पूरे अस्पताल एवं कॉलेज परिसर के अलावा मुख्य गेट के बाहर हड़ताली कर्मचारियों ने अस्पताल प्रशासन एवं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए, स्वास्थ्य कर्मियों  ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन एवं सरकार जब तक हमारी मांगों को लेकर उपेक्षा का व्यवहार कर रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक हमारी मांगों का निराकरण नहीं किया जाता, यह हड़ताल जारी रहेगी, राजगीर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी एवं एटक के नेता  डॉ अमित कुमार पासवान ने बताया कि राजगीर अनुमंडल के एडीएम अजीत कुमार विम्स के अधीक्षक डॉक्टर ज्ञान भूषण एवं प्राचार्य पीके चौधरी के बीच सकारात्मक बातचीत हुई और 6 सूत्री मांगों को पर विचार किया गया, सभी मांगों को लेकर कल पांच सदस्य शिष्टमंडल एवं अधिकारियों के बीच बैठक कर प्रस्तावित मांग को संबंधित अधिकारियों के यहां भेजने का आश्वासन दिया गया, जिस पर तत्काल प्रभाव से धरना को समाप्त कर दी गई है, अगर मांगों को फिर से अनदेखी की गई तो संघ के द्वारा कड़ा कदम उठाया जाएगा इस मौके पर राकेश कुमार ,, अनिल कुमार, दीप्ति कुमारी , पुष्पा कुमारी, अनुज पांडे , धर्मेंद्र कुमार, अंकिता कुमारी , खुशबू कुमारी, रंजीत कुमार , सुरभि कुमारी , निरंजन कुमार, मुन्ना कुमार, पुष्पा रानी, वरुण कुमार, अरुंधति कुमारी, विजय कुमार , संतोष कुमार आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे.

Other Important News