October 18, 2024

#khabreTv: आल इण्डिया रेलवेमेन्स फेडरेशन के ऐतिहासिक तीन-दिवसीय शताब्दी अधिवेशन संपन्न….. जानिए

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली में रेलकर्मियों के सबसे बडे, सबसे पुराने और सबसे जुझारू संगठन, आल इण्डिया रेलवेमेन्स फेडरेशन के ऐतिहासिक तीन-दिवसीय शताब्दी अधिवेशन संपन्न हुआ…

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : एआईआरएफ का शताब्दी समारोह नई दिल्ली में दिनांक 23-25 अप्रैल को मनाया गया। इस समारोह में शामिल होने के लिए पुरे देश के कोने कोने से हजारों रेल कर्मचारी परिवहन के विभिन्न माध्यम से नई दिल्ली पहुंचे हुए थे। समारोह में भाग लेने हेतु ईसीआरकेयू के प्रतिनिधि तथा सक्रिय सदस्य डेलीगेट स्पेशल ट्रेन से महामंत्री एस एन पी श्रीवास्तव के नेतृत्व में लगभग 1200 कर्मचारी दिनांक 21 अप्रैल को पटना से रवाना हुए। सडिमका हरनौत के भी कर्मचारी शाखा सचिव पूर्णानन्द मिश्र के नेतृत्व में इसमें सम्मिलित थे। एआईआरएफ के शताब्दी समारोह का आगाज तालकटोरा स्टेडियम में दिनांक 23/04/2024 को महिला सम्मेलन तथा युवा सम्मेलन से हुआ।

 

 

इसके बाद 24/04/2024 को एआईआरएफ कार्यकारिणी का बैठक हुआ। इसके उपरांत पुरे देश के सभी जोन से आए हुए यूनियन के प्रतिनिधि तथा कर्मचारी एआईआरएफ के बैनर तले अजमेरी गेट, नई दिल्ली स्टेशन से विशाल जूलूस में पुरानी पेंशन लागू करने तथा निजीकरण से रेलवे को मुक्त करने की मांग करते हुए करनाल सिंह स्टेडियम में पहुंचे। भारतीय रेल के कोने-कोने से लगभग 2500 से अधिक प्रतिनिधियों तथा 20000 से अधिक संगठन के सक्रिय एवं समर्पित कार्यकर्ताओं का जूलुस आकर स्टेडियम में सभा का रूप ले लिया। यहां एआईआरएफ के शताब्दी समारोह का खुला अधिवेशन हुआ। इसका उद्घाटन रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक सहित आई टी एफ के कई देशों के प्रतिनिधियों के गरिमामय उपस्थिति में हुआ। इसके बाद प्रतिनिधि सत्र का आयोजन 25 अपैल 2024 को तालकटोरा स्टेडियम में सम्पन्न हुआ। इसमें
ए.आई.आर.एफ. के सभी पदाधिकारी, जोनल सचिवों, यूनियन प्रतिनिधियों के साथ-साथ आई.टी.एफ. इंग्लैंड ट्रान्सपोर्ट रेलवे सेक्शन की स्ट्रेटिजिक प्लानर , ए.आई.आर.एफ. महिला विंग की चेयरपर्सन श्रीमती जया अग्रवाल, संयोजक श्रीमती प्रवीणा सिंह एवं एच.एम.एस. एशिया-पेैशिफिक विंग की अगुआ सुश्री चंपा वर्मा उपस्थित रहें।

 

 

ऐतिहासिक ‘शताब्दी अधिवेशन‘ में रेल कर्मचारियों के समक्ष उपस्थित चुनौतियों पर गम्भीर एवं विस्तृत चर्चा हुई। आल इण्डिया रेलवेमेन्स फेडरेशन की पहल पर नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) की खामियों के मद्देनजर गठित पुरानी पेंशन स्कीम बहाली संयुक्त मंच (जेएफआरओपीएस) द्वारा लिये गये सर्वसम्मत निर्णय के अनुपालन में 1 मई 2024 से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन देशव्यापी आम हड़ताल को भारत सरकार की पहल तथा इस हेतु गठित उच्च स्तरीय समित द्वारा कर्मचारी पक्ष को वार्ता के लिए बुलाकर दिये गये आश्वासन एवं 2 माह का समय अपनी सिफारिशों को अंतिम रूप दिये जाने के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था। इस शताब्दी अधिवेशन में इस तथ्य पर गम्भीर मंत्रणा के पश्चात सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया कि यदि नौजवान रेलकर्मियों एवं अन्य सरकारी कर्मचारियों के लिए परिभाषित एवं गारन्टेड पेंशन में प्रदत लाभ एवं सुविधाए बहाल नहीं की जाती है तो देशव्यापी अनिश्चितकालीन आम हड़ताल को टाला नहीं जा सकेगा। इस दौरान एआईआरएफ के महामंत्री ने बताया कि सितंबर माह तक आठवीं पे कमीशन का गठन हो जाएगा तथा एन पी एस के ढांचे में बदलाव आएगा।

 

 

शताब्दी अधिवेशन के प्रतिनिधि सत्र में पेश किये गये अन्य 8 प्रस्तावों को भी विस्तृत विचार विमर्श के बाद पारित करने का कार्य हुआ साथ ही आगामी 3 वर्षों के लिए ए.आई.आर.एफ. के पदाधिकारी, जोनल सचिवों एव राष्ट्रीय कार्यसमिति का भी चुनाव सर्वसम्मति से सम्पन्न हुआ। इसमें एआईआरएफ के महामंत्री के रूप में शिवगोपाल मिश्र, अध्यक्ष डा एन कन्हैया , कोषाध्यक्ष शंकर राव को चुना गया। ईसीआरकेयू के महामंत्री एस एन पी श्रीवास्तव को एआईआरएफ का उपाध्यक्ष बनाया गया। एआईआरएफ का जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा को चुना गया। एआईआरएफ के कार्यकारिणी सदस्य के रूप में डी के पाण्डेय, मो० जियाउद्दीन, मिथलेश कुमार,एस एस डी मिश्र,एस सी त्रिवेदी,के के मिश्र, मनीष कुमार, मृदुला कुमारी को बनाया गया। ईसीआरकेयू सडिमका हरनौत शाखा के शाखा सचिव पूर्णा नन्द मिश्र ने एआईआरएफ के सभी नव निर्वाचित पदाधिकारी तथा ईसीआरकेयू के सभी एआईआरएफ में निर्वाचित प्रतिनिधियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी है।

 

 

 

Other Important News