October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी को चार चांद लगाने के लिए तैयार है स्मार्ट सिटी वाटर पार्क… जानिए पूरी खबर

बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी को चार चांद लगाने के लिए तैयार है स्मार्ट सिटी वाटर पार्क… उद्घाटन के मौके पर दर्जनों लोगों ने उठाएं वाटर पार्क का आनंद…

https://khabretv.blogspot.com/2022/04/khabre-tv-9334598481-biharsharif-smart.html

ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें और देखें अंग्रेजी एवं वीडियो न्यूज़

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की रिपोर्ट- बिहार शरीफ शहर से सटे रेलवे स्टेशन पार मुरौरा पंचायत के उपरौरा मोड़ के समीप स्मार्ट सिटी वाटर थीम पार्क का आज  पूर्णमासी के दिन भगवान सतनारायण भगवान की पूजा अर्चना कर वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ शुभारंभ किया गया।

स्मार्ट सिटी पार्क के उद्घाटन मौके पर पार्क के निदेशक उदय शंकर प्रसाद ने बताया कि बिहार स्टेट के सबसे सुसज्जित वाटर पार्क है यहां पूरे बिहार के बेहतर स्लाइड लगाई गई है यहां महिलाओं एवं बच्चों कि सुरक्षा को लेकर एक दर्जन लाइफ गार्ड मेंबर ससमय उपलब्ध है।

यहां कृत्रिम समुद्री लहरों का जॉन है, जहां गर्मियों से निजात पाने के लिए लोग आर्टिफीसियल समुद्री वेभ के अलावे कृत्रिम पहाड़ों से गिरते हुए शीतल जल का आनंद ले पाएंगे।

इस स्मार्ट सिटी वाटर थीम पार्क में यहां आने वाले लोगों के लिए स्वादिष्ट व्यंजन के साथ रेस्टोरेंट कॉटेज, वेंकट हॉल, आधुनिक म्यूजिक सिस्टम । इन सारे चीजों का इंतजाम किया गया है, ताकि यहां आने वाले पर्यटकों को आनंद में कोई कमी ना आए।

 वाटर पार्क के व्यवस्थापक उमाशंकर प्रसाद ने उम्मीद जताई है, कि गर्मियों में स्थानीय लोगों एवं पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनाने की पूरी क्षमता रखता है। इस वाटर पार्क मे एक पूरा दिन बिताना सब को भाऐगा, पानी में खूब भीगना, फिर रेस्टोरेंट में पसंदीदा खाना और खूब सारे वाटर झूले किसी एडवेंचर ट्रिप से कम नहीं होंगे।

  यहां स्कोचर्स को पानी की स्लाइड या एक बड़े बाल्टी के साथ एक फव्वारे के नीचे आप पर पानी डैम करना किसी रोमांच से कम नहीं होगा, ड्रेसिंग रूम, लॉकर पार्किंग, पानी फिल्टर के लिए तीन फिल्टर मशीन लगाए गए हैं साथ ही समय-समय पर केमिकल देकर पानी को साफ कराए जाते हैं, एक साथ मिलेंगे कई सुविधाएं।

हालांकि टिकट शुल्क भी अभी काफी कम दर पर रखा गया है 350 रु एवं रविवार को 400 रु का टिकट दर रखा गया है स्कूल , कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए विशेष छूट की भी भविष्य में व्यवस्था की जानी है ।

वही इसका समय अवधि सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम को 5:00 बजे तक है जबकि टिकट काउंटर 3:00 बजे तक खुले रहेंगे, परंतु विशेष परिस्थिति में रात्रि स्नान भी संभव होगा।

Other Important News