October 19, 2024

ख़बरे टी वी – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में 14 अप्रैल को कॉलेज फाउंडेशन डे के रूप में मनाया जाएगा…….. जानिए पूरी खबर

 

9 वर्षों में पहली बार वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में मनाया जाना है स्थापना दिवस

 

 

https://youtube.com/watch?v=ppnYH_t9VEw&feature=share

वीडियो न्यूज़ देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – बसंत कुमार की रिपोर्ट – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में 14 अप्रैल को कॉलेज फाउंडेशन डे के रूप में मनाया जाएगा। इसके पूरे विम्स संस्थान में तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है। इस बात की जानकारी देते हुए विम्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ पी के चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी कर बताया , कि पावापुरी मेडिकल कॉलेज के सभी चिकित्सक शिक्षक एवं सभी विद्यार्थियों के द्वारा सर्वसम्मति से विधिवत चर्चा कर निर्णय लिया गया, कि आगामी 14 अप्रैल 2022 को जिस दिन विम्स संस्थान के लिए नीव रखी गयी थी। उसे कॉलेज फाउंडेशन डे के रूप में मनाया जाएगा ।

सीएफडी समारोह के विम्स संस्थान की ओर से सूबे के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, एवं ग्रामीण विकास मंत्री, सांसद, विधायक समेत झेत्र के गण्य मान्य व्यक्ति को उक्त तिथि को आमंत्रित करने का निर्णय लिया है । साथ ही इन सभी गण्यमान्य अतिथियों को इस शुभ अवसर पर आशीर्वचनों के लिए भी अनुरोध किया गया है। कुछ गणमान्य लोगों से संदेश प्राप्त भी है।
एक सप्ताह तक चलने वाले सीएफडी को लेकर पूरे विम्स संस्थान को आकर्षक रंग रोशनी लाइट एवं फूलों से सजाया जाएगा । प्राचार्य ने बताया कि कार्यक्रम को सही तरीके से आयोजित करने के लिए सभी चिकित्सक एवं विद्यार्थियों सहभागिता निभा रहे है ।

उन्होंने बताया कि छात्रों का एक सप्ताह का सी एफ डी सप्ताह मनाया जाने का भी निर्णय लिया गया है । इस सी एफ डी सप्ताह के अंतर्गत 8 अप्रैल से संस्थान में खेल कूद, शैक्षणिक कार्यक्रम , सांस्कृतिक कार्यक्रम , प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा । जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा । साथ ही इसके स्थापना समारोह दिवस के शुभ-अवसर पर एक स्मारिका प्रसारित भी किया जाएगा, जो छात्रों एवं गण्य मान्य लोगों के बीच विभक्त की जाएगी ।
इस कार्यक्रम के संचालन हेतु एक कमिटी भी नियुक्त की गयी है।

जिसमें इसके संरक्षक की भूमिका में विम्स के अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण, आयोजन अध्यक्ष निशचेतना विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विजयेंद्र प्रसाद, आयोजन सचिव एनाटोमी विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार, स्वागत समिति अध्यक्ष आईएमए अध्यक्ष डॉ सहजानंन्द प्रसाद सिंह, कोषाध्यक्ष औषधि विभागाध्यक्ष डॉ गणेश प्रसाद सिंह, एफएमटी विभागाध्यक्ष डॉ अरुण कुमार सिंह, डॉ विनोद कुमार मिश्रा एवं मुख्य संरक्षक डॉ पीके चौधरी होंगे।
कॉलेज के पूर्व बैच टॉपर छात्रों को किया जाएगा समानित .
इस अवसर पर निर्णय लिया गया कि पावापुरी भीमस के पूर्व बैच के विद्यार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा एवं उनको सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। प्राचार्य ने कहा के बहुत सारे छात्र जो विम्स पावापुरी से डॉक्टरी की पढ़ायी कर देश विदेशों में भी यहां का नाम रौशन कर रहे हैं।

 


पिछले साल कोरोना की वजह स्थगित करना पड़ा था यह स्थापना दिवस।

विम्स संस्थान के खुले हुए 9 साल हो गया , पिछले वर्ष सीएफडी सप्ताह मनाने को लेकर तैयारियां की गई थी। लेकिन करोना महामारी की वजह से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा था, एवं आपसी विचार विमर्श के बाद लोगों की जरूरतों को देखते हुए कार्यक्रम के लिए आपसी सहयोग से एकत्रित 10 लाख रुपये की जमा राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया गया था ।

Other Important News