October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नेशनल मेडिकल कमीशन की टीम ने विम्स कॉलेज का औचक निरीक्षण किया……. जानिए पूरी खबर

वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में मेडिसिन विभाग में पीजी पाठ्यक्रम की मान्यता देने के लिए नेशनल मेडिकल कमीशन की टीम ने विम्स कॉलेज का औचक निरीक्षण किया।

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – बसंत कुमार की रिपोर्ट – इस अवसर पर एनएमसी टीम के तेलंगाना मेडिकल कॉलेज के डॉ.के पार्वती ने विम्स कॉलेज का दौरा कर फॉरेन्सिक मेडिसीन एंड टॉक्सिकोलोजी पीजी पाठ्यक्रम आरम्भ करने की मंजूरी हेतु फैकल्टी एवं संसाधनों की विस्तृत रूप से निरीक्षण किया ।

टीम ने मंगलवार को संसाधनों का मानक के हिसाब से निरीक्षण किया। इस अवसर पर टीम ने डिपार्टमेंट के चिकित्सकों की संख्या और संसाधनों के बारे में जानकारी जुटाई। तेलंगाना से आई एमसीआई टीम ने सबसे पहले शिक्षकों के बारे में जानकारी ली।

इस संबंध मे विम्स के प्राचार्य डॉ. पीके चौधरी के मुताबिक शिक्षकों की संख्या मानक के अनुरूप है। टीम सदस्यों ने संसाधनों का एक बार परीक्षण कर ब्यौरा लिया। बताया कि एफएमटी डिपार्टमेंट में सभी टीचिंग फैकल्टी पर्याप्त  हैं , डॉक्टर एवं प्रोफेसर की कोई भी कमी नहीं है।

  कहा कि एनएमसी से विम्स कॉलेज में 13 विषयो के लिए पीजी कोर्स की मांग की गई थी जिसमे अभी तक 8 विषयो का एमसीआई टीम द्वारा समय समय किया जा चुका है जिनमे चार विभागों में पढ़ाई की अनुमति प्राप्त हो चुकी हैं।

 

 

Other Important News