October 18, 2024

ख़बरे टी वी – बचपन प्ले स्कूल तथा ईडन गार्डन स्कूल के प्रांगण में बच्चों ने इको फ्रेंडली होली खेली…… जानिए पूरी खबर

https://youtube.com/watch?v=zwWsLlqDFMk&feature=share

वीडियो न्यूज़ देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – बिहारशरीफ के कागजी मोहल्ला स्थित बचपन प्ले स्कूल तथा ईडन गार्डन स्कूल के प्रांगण में छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों ने इको फ्रेंडली होली का बड़े ही उत्साह, उमंग तथा हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया। वसंत ऋतु में मनाए जाने वाला रंगों का यह पर्व होली जीवन के रंग बिरंगे रूप को दर्शाता है । बुराई में अच्छाई निराशा में उत्साह अधर्म पर धर्म तथा असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक राष्ट्रीय पर्व जीवन की सार्थकता से अवगत कराता है।

जहां लाल रंग प्रेम का , हरा है हरियाली का तो नीला रंग विस्तार तथा सफेद रंग शांति का प्रतीक । रंग जीवन के अनछुए पहलुओं पर प्रकाश डालता है, जीवन को खुशियों और आनंद से सराबोर करता है, बच्चों ने फूलों की होली खेलते हुए,

” सपनों रात में आया मुरली वाला “, ” अवध में होली खेले रघुवीरा”, “राधा तेरी चुनरी” आदि गाने पर महागौरी, रुद्राक्षी, अनन्या ,आराध्या , इफत , मानसी, कार्तिक, मेघना, रश्मि आदि छात्रों ने मनमोहक नृत्य से प्रसूति कर अपनी भाव भंगिमा से उपस्थित अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

श्री कृष्ण रूप में व्योम गुप्ता तथा राधा सौम्या ने अपने सुंदर स्वरूप से तो वृंदावन के बांके बिहारी के दर्शन कर, बरसाने की होली के सुंदर स्वरूप से अवगत करा दिया। उनकी निश्छल आनंद और मुस्कान का साक्षी बना इको फ्रेंडली होली मिलन समारोह ।

बच्चे हमेशा आनंद प्रज्ञा उत्साह उल्लास में जीते हैं, तथा होली जैसे धार्मिक, आध्यात्मिक एवं परंपरागत पर्व उत्साह पूर्वक ढंग से मनाते है। उनकी छवि छटा देखने से सभी उपस्थित अभिभावक वर्ग मोहित हो उठे, विदित हो कि बचपन एवं ईडन गार्डन के द्वारा प्रतिवर्ष..

होली मिलन पर्व विद्यालय प्रांगण में मनाया जाता है , ताकि बचपन से ही बच्चों से राह बच्चों में राष्ट्रीय पर्व अपनी संस्कृति के प्रति जागरूकता पैदा हो सके।

अंत में विद्यालय की प्राचार्य सुलभ रस्तोगी ने सभी को होली की अनंत शुभकामनाएं देते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया।

Other Important News