October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार शरीफ के भरावपर ओवरब्रिज निर्माण में स्मार्ट सिटी के मनमानी से जनता परेशान…….. जानिए पूरा मामला

बिहार शरीफ के भरावपर ओवरब्रिज निर्माण में स्मार्ट सिटी के मनमानी से जनता परेशान।

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – बिहार शरीफ भराव पर जाम को देखते हुए, स्मार्ट सिटी द्वारा ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। जिसको लेकर शहर के लोगों और आसपास के लोगों में बहुत ज्यादा निराशा व्याप्त है । ई. अली अहमद ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा की जिला प्रशासन को ब्रिज निर्माण से पहले लोकल लोगों से वार्ता कर उनके समस्याओं पर भी ध्यान देना चाहिए। लोगों में चिंता के कई कारण हैं पहला कारण के अगर अतिक्रमण मुक्त भराव पर कर दिया जाए तो ।

फिलहाल ओवरब्रिज की आवश्यकता नहीं है, इस पैसे का किसी सही जगह इस्तेमाल किया जाए। जिससे शहर को और बेहतर सुविधा मिल सके, दूसरा ओवर ब्रिज निर्माण के नक्शा पर लोगों को आपत्ति है, जैसा की सुनने में आया है कि ब्रिज का शुरुआती और अंतिम छोर पर ज्यादा अधिक दूरी तक मिट्टी भराबट किया जाएगा। जबकि लोगों के अंदर चर्चा है कि कम से कम एरिया में मिट्टी भराबट हो , बाकी पिलर पर ब्रीज उठे,

तीसरा सबसे बड़ा चिंता वाली बात यह है की ब्रिज शहर वासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए बनाया जा रहा है मगर ब्रिज को गगन दीवान पेट्रोल पंप के पास उतारना सही नहीं है। क्योंकि शहर में जब भी कोई धार्मिक जुलूस मनीराम बाबा के अखाड़ा या उर्स में बड़ी दरगाह जाता है । तो शहर का मुख्य मार्ग बाधित होता है । इसलिए ओवरब्रिज को अगर सोगरा कॉलेज के बाद उतारा जाए जिससे शहर के लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ होगा। मगर गगन दीवान में उतारने से शहर को कुछ फायदा नहीं होगा। जिससे शहरवासियों को लग रहा है की स्मार्ट सिटी के पैसा को व्यर्थ किया जा रहा है।

जिससे शहर को बहुत ज्यादा लाभ नहीं हो पाएगा इसलिए अली अहमद ने जिला प्रशासन और नगर निगम बिहार शरीफ स्मार्ट सिटी के पदाधिकारी से निवेदन कि हैं, की शहर और लोकल लोगों को इस ओवरब्रिज के निर्माण में साथ लेकर उनके सुझाव पर विचार कर दोबारा नक्शा में संशोधन कर काम करवाएं, अगर अभी कुछ वर्षों तक पुल की आवश्यकता नहीं महसूस होती है, तो इसको जहां पर ज्यादा जरूरी है वहां पर प्राथमिकता देते हुए काम शुरू करवाएं। इसके लिए अली अहमद साहब ने माननीय मुख्यमंत्री को भी अवगत कराने की बात कही है।

और ओवर ब्रिज निर्माण से पहले वैकल्पिक पथ को भी कंप्लीट कराना चाहिए। जिससे आम शहर वासियों को परेशानी कम से कम हो वैकल्पिक रास्ता टेलिफोन एक्सचेंज पोस्ट ऑफिस रोड का भी बुरा हाल है। साथ ही कई जगहों पर दुकानदारों ने सड़क को अतिक्रमण कर रखा है और वही पिछले कई वर्षों से सड़क भी जर्जर हालत में है। शहर के बीचोबीच होते हुए भी आज तक किसी का ध्यान नहीं गया है और दूसरा नाला रोड उसकी भी हालत खराब है इसलिए जिला प्रशासन को सबसे पहले टेलीफोन एक्सचेंज से पोस्ट ऑफिस वाले रोड और नाला रोड को पूरा ठीक करा लेना चाहिए ।

नाला रोड से निकलने वाले ब्लॉक के पास हॉस्पिटल मोड़ के पास सरकारी बस स्टैंड के पास पालिका बाजार के पास सभी ब्रांच रोड को पहले अपडेट करने के बाद भाव पर ओवर ब्रिज निर्माण करने से शहरवासियों को परेशानियों का सामना कम करना पड़ेगा । वरना शहर का मुख मार्ग बाधित होने से पूरा शहर जाम की चपेट में आ जाएगा , इस सभी बातों पर जिला प्रशासन नगर निगम और स्मार्ट सिटी के लोगों को ध्यान देने की जरूरत है।

Other Important News