October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बच्चों को टॉपर बनना एवं टॉपर बने रहने में करनी पड़ती है लगन के साथ कड़ी मेहनत …….जानिए पूरी खबर

टॉपर बनने के लिए करनी पड़ती है कड़ी मेहनत : डा. आशुतोष मानव।

Khabre Tv – 9334598481 –  अनुराग शर्मा की रिपोर्ट  – हिलसा ( नालंदा ) आज के बच्चे कल के भविष्य हैं . अगर शुरू से ही इनके अंदर प्रतियोगिता के साथ साथ वैज्ञानिक सोंच पैदा किया जाए तो यही विद्यार्थी आने वाले समय में जगदीश चंद्र बसु , अब्दुल कलाम , भाभा की तरह देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन करेंगे . उक्त बातें ज़िला स्वीप आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव ने बीती शाम कौटिल्य नगर स्थित टॉपर वैली में आयोजित मेधा सम्मान समारोह सह परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर कही .

उन्होंने कहा कि शुरू से ही कक्षा में प्रतियोगिता की महत्ता के साथ ज्ञान – विज्ञान के प्रति शिक्षाविद विकाश कुमार द्वारा जो जागरुकता पैदा करने का कार्य किया जा रहा है वह सचमुच अनुकरणीय और काविले तारीफ़ है . पुरस्कार वितरण के शुभारम्भ के मौक़े पर पहुँचे मुख्य अतिथि डा. मानव एवं अन्य गणमान्य लोगों का स्वागत सर्वप्रथम संस्थान के निदेशक विकास कुमार ने बुके भेंट कर किया . आगत अतिथियों के सम्मान में बच्चियों ने स्वागत गान की प्रस्तुति की .

उक्त समारोह में वक्ताओं ने ख़ासकर मैट्रिक परीक्षार्थियों की हौसला आफ़जाई करते हुए इस तरह के आयोजन में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया . मौक़े पर विशिष्ट स्थान लाने वाले विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि डा. मानव द्वारा विशेष तौर से प्रोत्साहित किया गया . इस अवसर पर विकास कुमार के अलावा नीतीश कुमार निराला , अमित सक्सेना, सन्तोष कुमार पार्थ, रोहित कुमार, सुधांशु कुमार, सत्येंद्र प्रसाद, जीवन कुमार, दीपक पाण्डेय आदि उपस्थित थे .

Other Important News