October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच के संस्थापक स्वर्गीय वीरेंद्र प्रसाद का 9 वी पुण्यतिथि किला मैदान में मनाई….. जानिए पूरी खबर

फुटपाथ वेंडरों के लिए मशीहा थे स्वर्गीय वीरेंद्र प्रसाद:-डॉ प्रवीन..

https://khabretv.blogspot.com/2022/02/khabre-tv-9334598481-late-virendra.html

ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें और देखें इंग्लिश के साथ वीडियो न्यूज़,  खबरें टीवी स्पेशल..

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – राजगीर:- नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच के संस्थापक स्वर्गीय वीरेंद्र प्रसाद का 9 वी पुण्यतिथि किला मैदान के पास सब्जी मंडी में मनाई गई। जिसमें सभी कार्यकारिणी समिति के सदस्य एवं टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य लोग उपस्थित थे।

मौके पर मंच के संरक्षक उमराव प्रसाद निर्मल ने कहा कि आज ऐसे महानुभाव का हमलोग पुण्यतिथि मना रहे हैं जिन्होंने फुटपाथ वेंडरों को एक करने के लिए पूरी जिंदगी न्योछावर कर दिया, उन्होंने नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया नासवी के राज्य कोषाध्यक्ष के पद पर भी कार्यरत रहे , साथ ही देश के कई राज्यों में उन्होंने नासवी के सहयोग से फुटपाथ वेंडरों का संगठन तैयार करने का काम किया हम आज उनकी 9 वी पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन वंदन करते हैं।


मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष रमेश कुमार पान ने कहा कि स्वर्गीय वीरेंद्र भाई हमलोग के बीच में आज नहीं है लेकिन उनकी यादें हमेशा सभी के दिलों दिमाग में रहती है, फुटपाथ वेंडरों की लड़ाई लड़ते-लड़ते खुद ही शहीद हो गए हमलोगों ने उनको शहीद की उपमा इसलिए दी है की फुटपाथ वेंडरों की हक की लड़ाई लड़ते लड़ते उनका हार्ट अटैक हो गया था जससे उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने राजगीर , सिलाव , नालंदा, बिहार शरीफ सहित जिले के विभिन्न प्रखंडों में संगठन का विस्तार किया था और जिला स्तर पर एक नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच नालंदा का गठन किया था आज वह संगठन काफी फल-फूल रहा है जिस उद्देश्य से संगठन का निर्माण किया गया था उसकी पूर्ति संगठन से हो रही है।
सरकार के द्वारा पथ विक्रेताओ के लिए पथ विक्रेता कानून 2014 जो लागू किया गया है उस कानून में भी उनका महत्वपूर्ण भूमिका नासवी के समन्वयक अरविंद सिंह के साथ था।


हम उनको आज श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।
मौके पर पूर्व वार्ड पार्षद डॉ प्रवीण कुमार ने कहा कि भाई बिरेंद्र जी फुटपाथ वेंडरों के लिए मसीहा थे, उन्होंने फुटपाथ वेंडरों के लिए जो काम किया वह काफी सराहनीय हैं।
हम इस मंच के माध्यम से उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए हम सरकार से मांग करते हैं कि राजगीर के शहरी क्षेत्रों में जितने भी पथ विक्रेता हैं उनके लिए जल्द से जल्द वेंडिंग जोन बनाकर उन्हें पुनर्वासित करें और इसके लिए संगठन के पदाधिकरी प्रयास करे वही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मौके पर समाजसेवी सुनील कुमार ने कहा कि भाई बिरेंद्र प्रसाद जी का आदम कद प्रतिमा वेंडिंग जोन में लगे इसके लिए हमलोग को सामूहिक प्रयास करना चाहिए।

मौके पर राजगीर बाजार ज़ोन के अध्यक्ष मदन बनारसी, बस स्टैंड जोन के अध्यक्ष सरोज देवी, मंजू देवी, मनोज यादव ,मनोज साव, डिग्री कॉलेज राजगीर के कर्मी अनुपम कुमार, बिहार शेफर्ड टाइगर के अनिकेश पाल, कृष्ण कुमार गुप्ता, कुंड जोन के शंकर साव, राजू कुमार, वीरायतन जोन के मधु राजवंशी, मोहम्मद असलम के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे।

Other Important News