October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बदला मौसम गरजा बादल बारिश के साथ ओले गिरे तापमान में गिरावट किसानों के लिए चिंता बढ़ी ……..जानिए पूरी खबर

Khabre Tv – 9334598481 – बसंत कुमार की रिपोर्ट –  गुरुवार देर रात से ही बदल रहे मौसम का मिजाज शुक्रवार को बिगड़ गया। गिरियक प्रखंड क्षेत्र में बीती देर रात से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। शुक्रवार दोपहर से ही तेज बारिश के साथ छोटे-छोटे ओले भी गिरे। हालांकि, इससे फसलों को कोई खास नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन मौसम के इस मिजाज ने किसानों की चिंता जरूर बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने का अनुमान लगाया है. 

गुरुवार देर शाम से ही मौशम में परिवर्तन होना शुरू हो गया। दिन में कई बार धूप-छांव की स्थिति बनी। जिसके बाद देर रात तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होती रही जिससे पूरी रात ठंडी हवाओं ने जहां ठिठुरन बढ़ा दी वहीं शुक्रवार को बादलों की गरज-चमक के साथ तेज बारिश संग ओले पड़े। जिसके कारण मौसम पूरी तरह से परिवर्तित हो गया और जो तापमान दिन में 12 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका था। दो दिनों पहले तक ठंड में कमी थी और पूरे दिन धूप खिल रहा था लेकिन बारिश के कारण दोबारा अचानक तेजी से इसमें गिरावट आ गई और ठंड में वृद्धि देखी जा रही है ।

इस तरह अचानक मौसम के मार से रोजमर्रा का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया, लगातार रात से हो रही बारिश से बाजार में लोग अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए घंटों रास्ते में फंसे रहे।  सड़क कीचड़ में हो गया।

Other Important News