October 19, 2024

ख़बरे टी वी – आर्मी डे पर सेना के अधिकारियों को सांसद कौशलेंद्र कुमार ने किया सम्मानित…….जानिए पूरी खबर

आर्मी डे पर सेना के अधिकारियों को सांसद कौशलेंद्र कुमार ने किया सम्मानित

*अपनी वीरता और बलिदान के लिए जाना जाता है भारतीय सेना~ सांसद कौशलेंद्र*

*जब भारतीये सेना देश की सरहद पर जागती है तब हम चैन की नींद सोते हैं~ सांसद कौशलेंद्र*

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – शुभम की रिपोर्ट – सांसद कौशलेंद्र कुमार आज 38वीं, बिहार बटालियन एनसीसी परिसर में सेना दिवस के अवसर पर कार्यरत सेना के जवानों को अंग वस्त्र, मास्क पैकेट , पुष्पगुच्छ, डायरी व पेन देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री कुमार ने बताया कि मातृभूमि पर अपना सब कुछ अर्पण करने वाले देश के वीर जवानों के लिए यह एक छोटी सी भेंट है। इन के सम्मान में जितना भी कहा जाए, वह कम होगा। देश का हर एक नागरिक देश की सेना के लिए सदैव ऋणी होता है। उन्होंने कहा की 38वीं, बटालियन एनसीसी कमांडिंग अफसर कर्नल श्री राजीव बंसल जी जांबाज एवं तेजतर्रार अधिकारी हैं। वे हमारे क्षेत्र के एनसीसी कैडेट्स को प्रशिक्षित कर रहे हैं।

 

 

कर्नल बंसल जी पूर्व राष्ट्रपति व देश के मिसाइल मैन कहे जाने वाले प्रख्यात वैज्ञानिक स्व°
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम साहब के एडीसी और पीवीडी के रूप में भी अपना योगदान दे चुके है। इन्होंने अपना सेवाकार्य ग्लेशियर और गंगानगर जैसे दुर्गम क्षेत्र में भी दिया हैं। सांसद श्री कुमार ने कहा की भारतीय सेना के जवान अपनी वीरता के लिए जाने जाते हैं आज भारत इन्हीं सेना के दम पर एक मजबूत राष्ट्र के रूप में स्थापित है। यहां कि सेना विभिन्न मुश्किल परिस्थितियों में भी अपने घर-परिवार से दूर रहकर सीमा की सुरक्षा करते हैं ।

 

उनके सम्मान में आज आर्मी दिवस में अपनी ओर से व अपने नालंदा की जनता की ओर से एक छोटी सी भेंट सेना के जवानों के लिए उत्साहवर्धक साबित होगा। इस मौके पर लेफ्टिनेंट डॉ शशिकांत कुमार टोनी, इंजीनियर राजेश कुमार, अमित कुमार अधिवक्ता, कार्यवाहक सूबेदार मेजर नर बहादुर थापा, सूबेदार भरत गुरुंग, धर्मेंद्र भारद्वाज, नायक सूबेदार धन बहादुर राणा, सत्येंद्र सिंह, बटालियन हवलदार मेजर प्रकाश थापा, सोम नारायण, विशाल राणा, कैंप हवलदार मेजर संजीव कुमार, ट्रेनिंग क्लर्क विजय शंकर, लेखापाल सचिन कुमार ,टुनटुन कुमार दीपक कुमार बलवीर कुमार के अलावे दर्जनों सेना के जांबाज अधिकारी और जवान उपस्थित रहे।

 

Other Important News