October 19, 2024

खबरें टी वी – विधायक बनने की चाहत ने पूर्व पार्षद को बनाया लुटेरा, नालंदा पुलिस ने पाई बड़ी कामयाबी

घर का भेदी लंका ढाए ऐसी चरितार्थ चलती आई है इसी संदर्भ में नई सराय का यह डकैती कांड है जिसमें मोहल्ले वासी ही बने भेदिया और अक्सर देखा भी गया है कि कहीं भी अपराध हो उसमें आसपास के लोगों का अक्सर हाथ हुआ करता है, यही पुलिस को मैनुअल पद्धति की जांच श्रेणी में रखते हुए इस कांड का उद्भेदन किया |

बिहार शरीफ के नईसराय मोहल्ले में पिछले महीने भीषण डकैती हुई थी, इस मामले की जांच में पुलिस को ऐसी बातों का पता चला कि मंटू केवट जो पूर्व में वार्ड पार्षद रहा है वो आगामी विधान सभा चुनाव में चुनाव लड़ने के लिए डकैती करवा का पैसा बना रहा था , जिसमे उसने कई अन्य जिलों से अपराध करने के लिए अपराधियों को हाइयर किया हुआ था।जिसमे नालंदा पुलिस के sp, dsp सहित कई थाने की पुलिस ने वैज्ञानिक एवं मैनुअल जांच के द्वारा चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है साथ ही लूट के 42 हजार के करीब जप्त किया गया।
 घटना के बारे में बताया जाता है कि पिछले 24 अक्टूबर 2019 को नईसराय निवासी सौरभ किशोर के मकान में डकैतों द्वारा हथियार के बल पर लाखों रुपए मूल्य के जेवरात एवं नगदी सहित अन्य सामानों को हथियार की नोक पर लूट लिया था।

लूट के बाद नालंदा एसपी निलेश कुमार ने डीएसपी इमरान परवेज के नेतृत्व में टीम गठित की, जिसने बिहार थाना के इंस्पेक्टर दीपक कुमार, लहरी थानाध्यक्ष, जितेंद्र कुमार, चंदन कुमार, राजेश कुमार, ऋतुराज, शकुंतला कुमारी, नीरज कुमार एवं पुलिस बल के साथ में वैज्ञानिक एवं मैनुअल पद्धति से इस कांड का उद्भेदन किया।

प्रेसवार्ता कर डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि इस कांड में सबसे बड़ी बात यह है कि आगामी विधानसभा चुनाव में विधायक पद के लिए चुनाव लड़ने के मकसद से एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा रुपए की व्यवस्था करने के लिए भाड़े पर डकैतों की टीम बुलाकर डकैती जैसी घटना को अंजाम दिया और घटनास्थल पर उपस्थित रहकर डकैतों को भी दिशा निर्देश देता रहा।
 इस डकैती कांड में कुल 10 लोग शामिल थे। डकैतों के पास से 42 हज़ार नगद, पारिवारिक दस्तावेज, महत्वपूर्ण कागजात और 50 रुपये के कई फटे नोट बरामद किए गए।

पुलिस ने इस कांड में कई ऐसे बिंदुओं का प्रेस वार्ता में उजागर नहीं किया जिससे इस कांड को आगे चलकर नुकसान पहुंचे अगर सही रूप से कहा जाए तो पुलिस दबे जुबान में इस तरह की बातों का जिक्र कर रही है कि इस कांड में और एक-दो और सफेद पोश व्यक्तियों का भी संलिप्तता है|

 गिरफ्तार मंटू केवट नईसराय का रहने वाला है जो पूर्व में वार्ड पार्षद भी रह चुका है। जबकि शत्रुघ्न साह उर्फ बिल्टू साहब उर्फ लंबू जी उर्फ मुखिया जी भागन बीघा इलाके के काली बीघा गांव की मुखिया के पति है। रितेश कुमार उर्फ चुन्नू गयाचक पटना जिले के बाढ़ का जबकि अमरनाथ उर्फ गोपी वैशाली जिले के बिदुपुर थाना इलाके के कुतुबपुर गांव का रहने वाला है।

इस टीम में डीएसपी इमरान परवेज के अलावे बिहार थाना इंस्पेक्टर दीपक कुमार, पुलिस के कई लोग शामिल थे।
 कांड का खुलासा होने के बाद पुलिस इन लोगों के निशानदेही पर अन्य डकैतों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी  है।

Other Important News