October 18, 2024

ख़बरे टी वी – मतदाता जागरुकता अभियान चलाते हुए प्रखंड के मई गाँव में आकर्षक रंगोली बनाकर मतदाताओं को जागरुक किया….

रंगोली और रैली के माध्यम से वोटरों को किया गया जागरुक ..

पंचायत चुनाव में दिखाएँ अपनी ताक़त , करें मतदान – डा. आशुतोष मानव.

Khabre tv – 9334598481 – अनुराग शर्मा की रिपोर्ट – परबलपुर ( नालंदा ) मतदाता जागरुकता अभियान चलाते हुए प्रखंड के मई गाँव में जहां बाल विकास परियोजना विभाग के तत्वावधान में आकर्षक रंगोली बनाकर मतदाताओं को जागरुक किया गया वहीं गलियों में विभिन्न नारों से सुसज्जित तख़्तियाँ लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने ग्रामीण मतदाताओं को जागरुक करने का कार्य किया.

इस दौरान सेविकाओं ने लोगों से अच्छे उम्मीदवार को चुनने का अनुरोध किया तथा ग्रामीण वोटरों से पंचायत चुनाव में मताधिकार के प्रयोग की अपील की. इस कड़ी में कई नुक्कड़ एवं रंगोली तथा रैली को सम्बोधित करते हुए ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष मानव ने कहा कि

ग्राम स्वराज का सपना तभी पूरा होगा जब गाँव की सरकार अच्छी बनेगी और सभी लोग अपना वोट देंगे. लोभ लालच के चक्कर में पड़कर लोग अपना क़ीमती वोट बर्बाद कर देते हैं. बहुत सारे लोग भाई भतीजावाद और जातिवाद के चंगुल में फँसकर गाँव के असली विकास के साथ समझौता कर लेते हैं .

ऐसी ग़लतियों की वजह से ही ग्रामीणों को पूरे पाँच साल पछताना पड़ता है . वक्ताओं ने ग्रामीण महिलाओं से आह्वान किया कि वे आने वाले चुनाव में काम करने वाले, सुख दुःख में हमेशा साथ रहने वाले स्वच्छ छवि के इंसान को जिताएँ तभी गाँव का कल्याण होगा .

इसके लिए सभी जागरुक ग्रामीणों को भी अभियान चलाकर लोगों को जागरुक करना होगा . समाजसेवी डा.मानव ने कहा कि वोट की ताक़त से ही गाँव की सूरत बदल सकती है . सभी मतदाताओं को अपने अधिकार का प्रयोग हर हाल में करना चाहिए . इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मतदान हमारा बहुत बड़ा अधिकार है .

इसका प्रयोग करके ही हम अपने गाँव का बेहतर भविष्य तय कर सकते हैं . मतदान के दिन कोई भी दूसरा काम बाद में करें , सबसे पहले मतदान करें. इस कार्यक्रम में सुधा कुमारी सिन्हा, रमेशचंद्र दत्त, मुकेश कुमार, कुमारी रुनी झा, अजय कुमार, अंकिता कुमारी, आशा कुमारी, बिन्दू कुमारी, अवधेश कुमार, मंजू कुमारी, रश्मि रानी, हेना कौसर, पार्वती देवी, बबीता कुमारी समेत बड़ी संख्या में सेविकाएँ एवं अन्य महिला – पुरुष मतदाता उपस्थित थे .

Other Important News