October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा जिला पदाधिकारी योगेन्द्र सिंह द्वारा सभी प्रखंडों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा…

 

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य कुमार की रिपोर्ट – जिला पदाधिकारी नालंदा श्री योगेन्द्र सिंह द्वारा सभी प्रखंडों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा की गई।
इसमें प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारी तथा जिला स्तर पर सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी भी जुड़े।
बताते चलें कि अगले महाभियान वैक्सीनेशन का 17/09/2021 को निर्धारित है जिस दिन पूरे जिले में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन किया जाना है।
कुल 1 लाख 72 हजार लोग महाभियान के दिन तक दूसरे डोज के लिए योग्य हैं उन्हें शत- प्रतिशत टीका लगाने के निदेश।
सभी प्रखंडों को द्वितीय डोज के योग्य व्यक्तियों की सूची उपलब्ध करा दी गई है।सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारियों को भी दूसरे डोज के ड्यू लिस्ट देखकर स्ट्रेटजी बनाने के निदेश।


बताया गया कि 25 जून से पहले प्रथम डोज लिए सभी व्यक्ति महाभियान के दिन 17/09/2021 तक दूसरे डोज के लिए योग्य हो रहे हैं।इनका शत-प्रतिशत टीका कराने के निदेश दिए गए।
कराए गए टीकाकरण का उसी दिन अपराह्न 6:00 बजे तक पोर्टल पर इंट्री करा लेने के सख्त निदेश दिए गए।
प्रथम एवम द्वितीय दोनो डोज को मिलाकर तथा ड्यू लिस्ट के आलोक में सेशन साइट रखने का निदेश।सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारियों को कल से प्रखंड जाकर प्रखंड टीम के साथ बैठक कर स्ट्रेटजी बनाने के निदेश।
महाभियान में एन जी ओ का भी सहायता लिया जाएगा।कुछ एन जी ओ जैसे जीवन रक्षक दल,रोटरी क्लब,लायंस क्लब भी सेशन साइट रखेंगे।इनके प्रतिनिधियों ने बैठक में ये बातें कही।अन्य एन जी ओ से भी अनुरोध किया गया कि वे सामने आकर वैक्सीनेशन में मदद करें।
जिला पदाधिकारी ने बारी-बारी से सभी प्रखंडों से तैयारी की जानकारी ली। सभी प्रखंडों को प्रथम एवम द्वितीय डोज के वैक्सीनेशन लक्ष्य की सूची उपलब्ध करा दिया गया है। बी डी ओ को निदेश दिया गया कि मोबिलाइजेशन हेतु जन प्रतिनिधियों के भी मदद लें।
प्रत्येक प्रखंड के तीन सेशन साइट जो सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करवाएंगे उनके पूरे टीम को सम्मानित किया जाएगा।
जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी शिक्षकों से मोबिलाइज कराने के निदेश दिए गए।सभी शिक्षक सेशन साइट को भी मॉनिटर करेंगें।जिला आपूर्ति पदाधिकारी को भी इनिशिएटिव लेने का निदेश।जिला में डी पी एम स्वास्थ्य को एक नियंत्रण कक्ष बनाने के निदेश।
उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त श्री वैभव श्रीवास्तव,अनुमंडल पदाधिकारी,बिहारशरीफ कुमार अनुराग,सिविल सर्जन सहित जिले के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News