October 19, 2024

ख़बरे टी वी – सैनिक स्कूल नालंदा के कैडेट्स ओटा गया में पहुंचे, साक्षी बने पासिंग आउट परेड के, जहाँ उन्होंने एक चमकदार मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले देखा………… जानिए पूरी खबर

सैनिक स्कूल नालंदा के कैडेट्स ओटा गया में पहुंचे, साक्षी बने पासिंग आउट परेड के….

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – सैनिक स्कूल नालंदा के कक्षा IX के 66 कैडेट, अपने कक्षा शिक्षक श्री प्रभात कुमार झा और श्री विकास कुमार दुबे, दोनों टीजीटी और एसोसिएट एनसीसी अधिकारी के साथ, 10 दिसंबर 2021 को अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, गया के प्रेरक दौरे पर गए। उन्होंने एक चमकदार मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले देखा।

जिसमें घुड़सवारी शो, जिमनास्टिक्स, मलखंभ आदि जैसी विभिन्न गतिविधियों के साथ, कैडेट अपने प्रिंसिपल कर्नल तमोजीत बिस्वास को फ्लैग पास्ट के एक हिस्से के रूप में एक माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट उड़ाते देखकर बहुत उत्साहित थे।

11 दिसंबर 2021 को, कैडेटों ने TES-38 और SCO-47 की पासिंग आउट परेड देखी। नवोदित कैडेटों को मंत्रमुग्ध कर देने वाली मार्शल धुनों पर मार्च करते हुए जेंटलमैन कैडेट्स की बेदाग ड्रिल देखने के लिए प्रेरित किया गया। लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी, एससी, वीएसएम, कमांडेंट, ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, गया ने कैडेटों के साथ बातचीत की और उन्हें भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

कैडेटों ने महाबोधि मंदिर और बोधगया के पर्यटक आकर्षण के अन्य स्थानों का भी दौरा किया। यह उल्लेख करना उचित है कि विभिन्न रक्षा संस्थानों और प्रतिष्ठानों की प्रेरक यात्राएं स्कूल की वार्षिक योजना का एक अभिन्न अंग हैं। ये यात्राएं युवा कैडेटों को रक्षा बलों में जीवन के विभिन्न आकर्षक पहलुओं के बारे में अच्छी जानकारी प्रदान करती हैं।

Other Important News