October 19, 2024

ख़बरे टी वी – हमारे देश के माउंट आबू में आज ठंड का पारा माइनस 1 सेंटीग्रेड, वही कई इलाकों में बर्फ की चादर बिछी नजारा सुहाना, पर्यटक के चेहरों पर दिखी खुशी की लहर ……. जानिए पूरी खबर

हमारे देश के माउंट आबू में आज ठंड का पारा माइनस 1 सेंटीग्रेड, वही कई इलाकों में बर्फ की चादर बिछी नजारा सुहाना, पर्यटक के चेहरों पर दिखी खुशी की लहर ..

Khabre Tv – 9334598481 – माउंट आबू से ब्यूरो की ग्राउंड रिपोर्ट – जहां पूरे देश में या यूं कहें की विश्व के करीब-करीब देशों में ठंड की लहर चल रही है, कहीं बर्फबारी तो कहीं ठंडी हवा चल रही है।

ऐसा ही नजारा हमारे देश के राजस्थान राज्य के हिल स्टेशन माउंट आबू में हल्की बर्फबारी के साथ ठंड का दौर जारी है।
मैं आपको बता दूं, यह स्थान पहाड़ी क्षेत्रों के साथ अपनी इसी सौंदर्य दृश्य के लिए जाना जाता है। जहां देश और विदेशों से पर्यटकों का आना जारी रहता है। और यही वजह है कि कई होटलों और मोटलो में नो रूम के बैनर लगे हुए हैं।

कई भारतीय फिल्मों में यहां के सीन फिल्माए गए हैं। माउंट आबू में आज का तापमान शून्य डिग्री सेंटीग्रेड से 1 डिग्री सेंटीग्रेड नीचे चला गया है, यानी – 1 डिग्री सेंटीग्रेड, वही दोपहर के समय पारे में मामूली 2 पॉइंट की उछाल रही, परंतु तापमान जमाव बिंदु से नीचे ही रहा।

जहां आज जमाव बिंदु से -1 डिग्री सेंटीग्रेड नीचे रिकॉर्ड किया गया, लोगों को जिस प्रकार से लगातार ठंड से कुछ परेशानियां हो रही है वहीं पर्यटकों के लिए हसीन ठंड वादियां का स्थल बनता जा रहा है ।

माउंट आबू में आज पोलो ग्राउंड, बरकतुल्लाह खान स्टेडियम, नक्की लेक, माउंट आबू के बगीचे, कुम्हार वाड़ा, गुरु शिखर के साथ अनेक क्षेत्रों में बर्फ की सफेद चादर बिछी दिखाई दी ।

माउंट आबू में इस कड़ी ठंड के बावजूद पर्यटकों के आगमन में कोई कमी नहीं है। हजारों की संख्या में रोज पर्यटक माउंट आबू आते देखे जा रहे हैं, सुबह से ही नक्की लेक पर पर्यटकों की भीड़ देखी जा रही है।

Other Important News