October 18, 2024

खबरें टी वी : विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय कार्य समिति योजना की बैठक शुरू, समाज के हर वर्ग को जोड़ने का चलेगा अभियान…….. जानिए पूरी खबर

 विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय कार्य समिति योजना की बैठक शुरू, समाज के हर वर्ग को जोड़ने का चलेगा अभियान…

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ प्रेम सिंघानिया की रिपोर्ट :  बिहार शरीफ के मनी बाबा अखाड़ा परिषद के सभागार में दो दिवसीय विश्व हिंदू परिषद, दक्षिण बिहार के प्रांत कार्यसमिति योजना की बैठक आज से शुरू हो गई है।

 

मैं आपको बता दूं कि यह वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है, जिसमें हर एक पदाधिकारी का कार्यभार के विषय में चर्चा की जाती है , संगठन को विस्तार करने की बात की जाती है, उन्हें सामाजिक एकजुटता एवं विश्व हिंदू परिषद के सभी विंग के पदाधिकारियों को उनके दायित्व निर्वहन करने की शिक्षा दी जाती है।

 

 

आज के बैठक में कुल 22 जिलों से विश्व हिंदू परिषद के अधिकारी, पदाधिकारी सम्मिलित हुए हैं। जहां उन्हें समाज के हर एक वर्ग को लेकर चलने की सलाह दी जा रही है, समाज में गौ रक्षा से लेकर हिंदू समाज को एक करने और कई कार्यों के बारे में प्रशिक्षण एवं घूम घूम कर लोगों को अपने विश्व हिंदू परिषद के योजनाओं के बारे में जानकारी देना….

 

यह सब आज की बैठक में चर्चा का विषय होगा । साथ ही वैसे व्यक्ति जो अभी तक विश्व हिंदू परिषद के बारे में नहीं जानते हैं या फिर उन से नहीं जुड़े हैं उन्हें भी जोड़ना है समाज में महिलाओं का आधा हिस्सेदारी है इस वजह से महिलाएं, निचला वर्ग, बीच का वर्ग, सामान्य वर्ग और वैसे वर्ग के लोगो को भी जो उच्च पोस्ट पर रहकर सेवानिवृत्त हो गए हैं।

 

 

चाहे वह पुलिस के पदाधिकारी हो, न्यायालय के पदाधिकारी, शिक्षा जगत से वाइस चांसलर या फिर गवर्नर हो उन सभी को विश्व हिंदू परिषद अपने साथ लाकर हर एक वर्ग का विकास करना चाहती है। आज विश्व हिंदू परिषद के बिहार झारखंड के मंत्री विवेक विमल ने बताया कि समाज में कभी धर्म के लेकर झगड़ा नहीं होता।

 

 क्योंकि किसी भी धर्म में इंसानियत की बात होती है ज्यादातर लोग मजहब और रिलीजन के नाम पर लोग झगड़ा करते हैं परंतु हमारा विश्व हिंदू परिषद हर एक को लेकर चलता है।

 

 

Other Important News