October 19, 2024

खबरें टी वी : विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर ग्रामीणों को किया जागरुक, शराब गुटखा खैनी- तम्बाकू ये सब हैं तन-मन के डाकू ………. जानीए पूरी खबर

शराब गुटखा खैनी- तम्बाकू
ये सब हैं तन-मन के डाकू : डा. आशुतोष मानव

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर ग्रामीणों को किया जागरुक !

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट : हिलसा ( नालंदा ) विश्व तम्बाकू निषेध दिवस को लेकर मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्र में नशा विरोधी जागरुकता अभियान चलाकर ग्रामीणों को जागरुक किया गया . गुटखा छोड़ो आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. आशुतोष कुमार मानव ने बरखँदा में लोगों से कहा कि …..

 

 

गुटखा खैनी शराब आदि नशीले पदार्थ हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक तो हैं ही , इससे ख़ासकर बच्चों – युवाओं का भविष्य ख़राब हो रहा है . सरकार ने रोक लगा दी है फिर भी बिक्री एवं सेवन धड़ल्ले से जारी है . उन्होंने कहा कि गाँव में जन जागरुकता फैला कर ही लोगों को बचाया जा सकता है . इस दौरान ग्रामीणों को पोस्टर दिखा कर प्रेरित किया गया कि वे गलती से भी गुटखा खैनी जैसे तम्बाकूजनित पदार्थों का सेवन नहीं करें .

 

समाजसेवी मधुसूदन कुमार ने कहा कि अब स्कूल में पढ़ने वाले कम उम्र के बच्चे भी नशे की लत के शिकार हो रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है . जब अभिभावक ही नशा करेंगे तो बच्चे भी सीखेंगे . उन्होंने अभिभावकों को नशा छोड़ने का संकल्प दिलाया . कार्यक्रम के दौरान कई ग्रामीणों ने अपनी अपनी आपबीती सुनाई तथा नशा को नाश का जड़ बताया .

 

Other Important News