October 18, 2024

ख़बरें टी वी : ”स्वच्छता ही सेवा अभियान” के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का किया जा रहा है आयोजन…. जानिए

हर व्यक्ति अपने आस-पास लगाए कम से कम पाँच पेड़ – डॉ ० अविनाश

सैनिक स्कूल में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन…

”स्वच्छता ही सेवा अभियान” के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का किया जा रहा है आयोजन…

 

 

 

पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी: 9334598481 : सिलाव, 28 सितम्बर 2023, नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के अंतर्गत
आज पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नालंदा जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ० अविनाश कुमार मुख्य अतिथि रहे । आज के कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रात: 9 :30 पर मुख्य अतिथि के सैनिक स्कूल परिसर में आगमन के साथ हुआ । सैनिक स्कूल नालंदा के प्राचार्य कैप्टन (भारतीय नौसेना) नवीन कृष्ण चंद्रा ने परंपरागत तरीके से मुख्य अतिथि का स्वागत किया ।

 

 

तत्पाश्चत डॉ अविनाश कुमार ने विद्यालय के सैन्य छात्र-छात्राओं को अपने कर-कमलों से पौधा समर्पित किया । ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छ भारत मिशन, जल शक्ति मंत्रालय (भारत सरकार ) के अंतर्गत पेय जल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा पूरे देश में विगत 15 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है ।

 

 

इसी क्रम में सैनिक स्कूल नालंदा के सैन्य छात्र-छात्राओं ,शिक्षकों एवं कर्मियों द्वारा भी विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं। इस अवसर पर स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए ‘पोस्टर मेकिंग’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।पौधरोपण कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय परिसर में पौधे लगाए गए। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डॉ ० अविनाश कुमार ने कहा कि…..

 

 

यदि हम सभी पेड़ों के संरक्षण और संवर्धन के प्रति जागरूक नहीं होंगे तो वह दिन दूर नहीं, जब ग्रीन गैस प्रभाव से हमारा परिस्थितिकी तंत्र खतरे में पड़ जायेगा, जिसका सीधा प्रभाव आने वाली पीढ़ी के स्वास्थ्य पर पड़ेगा। इससे बचने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने आस- पास कम से कम पाँच पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। डॉ० अविनाश ने इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय परिवार की इस अनूठी पहल की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

 

 

उक्त अभियान का समापन आगामी 2 अक्तूबर को गाँधी जयंती के अवसर पर समारोह पूर्वक किया जायेगा।
इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राएं , शिक्षक एवं सभी पदस्थापित पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

 

 

Other Important News