October 19, 2024

ख़बरे टी वी – आज नालंदा जिला पदाधिकारी योगेन्द्र सिंह द्वारा उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में गंगा उदवह योजना के कार्यों की समीक्षा, कार्यों में तीव्रता लाने के कई उपाय भी बताए… जानिए पूरी खबर

आज नालंदा जिला पदाधिकारी श्री योगेन्द्र सिंह द्वारा उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में गंगा उदवह योजना के कार्यों की समीक्षा की गई।

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – जल संसाधन विभाग के द्वारा कराई जा रही कार्यों की अद्यतन जानकारी कार्यकारी एजेंसी के द्वारा दी गई।
बताते चलें कि राजगीर तथा गया में सालोंभर पीने के पानी उपलब्ध कराने के लिए गंगा से जल की आपूर्ति पाईप लाईन के द्वारा किया जाना है जिसके लिए जोर-शोर से कार्य किए जा रहे हैं। इसके लिए कई जगहों पर स्टोरेज रिजर्वायर, पंप हाउस, इंटेक वेल तथा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाने हैं।
आज जिला पदाधिकारी ने पाईप लाईन बिछाने की जानकारी संबंधित कार्यकारी एजेंसी से लिया तथा कार्यों में तेजी लाने के निदेश दिए। एजेंसी के द्वारा बताया गया कि सरमेरा में अभी गैंग कार्य नहीं कर रहा है जबकि रहुई में तीन गैंग कार्य कर रहे हैं। जिला पदाधिकारी के द्वारा धीमा कार्य पर खेद व्यक्त किया गया तथा दिसंबर तक कार्य पूर्ण करने का निदेश दिया गया।उनके द्वारा पाईप लाईन बिछाने हेतु जमीन खोदने से लेकर पाईप डालने की पूरी प्रक्रिया की समीक्षा की गई तथा कार्यों में तीव्रता लाने के कई उपाय भी बताए गए।
राजगीर में चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की गई। राजगीर रिजर्वायर तथा जल वितरण हेतु पाईप लाईन बिछाने की जानकारी ली गई।

Other Important News