October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा जिले में प्रखंड के मुरारपुर गाँव में हुई अनोखी पहल , मुफ़्त दूध के साथ अब पोशाक से ३०० बच्चे हुए लाभान्वित…..जानिए पुरी खबर

बच्चों के बीच निशुल्क पोशाक का हुआ वितरण, डा. मानव ने किया उद्घाटन।

प्रखंड के मुरारपुर गाँव में हुई अनोखी पहल , मुफ़्त दूध के साथ अब पोशाक से ३०० बच्चे हुए लाभान्वित।

Khabre Tv – 9334598481 – अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट –  हिलसा ( नालंदा ) एक से पाँच साल तक के ग्रामीण ग़रीब बच्चों को कुपोषण से बचाते हुए उन्हें स्वस्थ एवं साफ़ – सुथरा रखने के लिए “ जन “ एवं जीव दया फ़ाउंडेशन के द्वारा अनोखी पहल की गई है . गुरुवार को प्रखंड के मुरारपुर में निशुल्क पोशाक वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की गई . बच्चों की रूचि साफ़ सफ़ाई के साथ साथ पढ़ाई के प्रति बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित उक्त कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन समाजसेवी डा. आशुतोष कुमार मानव एवं जन के सचिव रमाकान्त शर्मा ने ग़रीब बच्चों के बीच पोशाक वितरित करते हुए किया . इस मौक़े पर श्री शर्मा ने कहा कि ग़रीब बच्चे उचित खानपान के अभाव में कुपोषित हो जाते हैं . इसके कारण उनका मानसिक विकास बाधित हो जाता है. निर्धन बच्चों को भी सामान्य बच्चों की श्रेणी में खड़ा करने के उद्देश्य से जीव दया फ़ाउंडेशन और जन संस्था ने प्रतिदिन एक गिलास( २०० एमएल) अमूल स्प्रे दूध ३०० बच्चों को मुफ़्त में बाँटने की पहल की है .वहीं आज से इन बच्चों को पोशाक भी दिया जा रहा है .

इसके अलावे तीन से पाँच साल तक के बच्चों को स्कूल पूर्व शिक्षा दी जाएगी ताकि उनकी पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़े . इस अवसर पर डा. आशुतोष मानव ने कहा कि जन के द्वारा जारी सामाजिक पहल से अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा लेनी चाहिए . ईमानदारी पूर्वक समाज सेवा करना आज के समय की सबसे बड़ी माँग है . उन्होंने सभी सदस्यों की हौसला आफ़जाई करते हुए ऐसा जन कल्याणकारी काम लगातार करते रहने का आह्वान किया . इस अवसर पर जन के रवि जी के अलावा रागिनी कुमारी, राम बाबू प्रसाद , श्याम बाबू, सुनीता कुमारी, उमरकांत सिंह समेत दर्जनों लोग तथा जन के सदस्यगण उपस्थित थे .

Other Important News