October 19, 2024

ख़बरे टी वी – दलित बस्ती में पुस्तकालय का उद्घाटन बिहार प्रदेश असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान ने किया…… जानिए पूरी खबर

 

 दलित बस्ती में पुस्तकालय का उद्घाटन बिहार प्रदेश असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान ने किया ।

 

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड के चंडी मौ गांव में चिल्ड्रेन विलेज ऑफ इंडिया एवं पेंसिल एजुकेशनल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में परिवार सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत दलित बस्ती में पुस्तकालय का उद्घाटन बिहार प्रदेश असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अमित कुमार पासवान ने किया ।

 

 

अपने उद्घाटन संबोधन में डॉ पासवान ने कहा कि संस्था के द्वारा यह एक सराहनीय पहल है जब तक देश में निचले पायदान पर खड़े लोगों का सर्वांगीण विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास संभव नहीं है इस
क्षेत्र में पुस्तकालय खुलने से सभी लोगों को पुस्तक , पेपर, सहित अन्य तरह की पुस्तकें उपलब्ध रहने के कारण आसानी से विभिन्न तरह के समाचार पत्रों का लाभ मिल सकेगा।

 

 

यहां के छात्र-छात्राएं को पठन-पाठन करने में भी काफी सहूलियत होगी। डॉ पासवान ने शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्रकवि दिनकर ने लिखा है कलम देश की बड़ी शक्ति है भाव जगाने वाली, दिल ही नहीं दिमागो में भी आग लगाने वाली , कलम वैसा हथियार है । जिसके सामना कोई नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि संस्था के द्वारा दलित बस्ती के

 

 

छात्र-छात्राओं को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने एवं महिलाओं को आजीविका के क्षेत्र में उन्हें रोजगारपरक व आर्थिक रूप से सबल बनाने , स्वास्थ्य के क्षेत्र में किशोरी एवं महिलाओं को जागरूक कर उन्हें स्वस्थ एवं शिक्षा के माध्यम से जागरूकता पैदा करने को लेकर जो पहल की गई है ।

 

 

वह एक अच्छी पहल है उन्होंने ग्रामीणों को शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में हर संभव सहयोग करने का वादा किया।
इस अवसर पर नव नालंदा महाविहार के रिसर्चर प्रेम शंकर श्रीवास्तव संस्था के निदेशक राजमणि सिंह, मुकेश कुमार मिश्रा, अमर सिंह, सुबोध रविदास, पूर्व सैनिक कर्मवीर कुमार, आदि लोगों ने संबोधित किया।

 

 

Other Important News