October 19, 2024

ख़बरे टी वी – एच पी अकादमी में स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत भैया अजीत के द्वारा गीत के माध्यम से किया गया बच्चों को जागरूक….. जानिए पूरी खबर

सिलाव के आवासीय एच पी अकादमी में स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत भैया अजीत के द्वारा गीत के माध्यम से किया गया बच्चों को जागरूक..

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट  – Residential hp Academy, सिलाव के प्रांगण में स्वच्छता जागरूकता अभियान के अंतर्गत नगर परिषद राजगीर एवम नगर पंचायत सिलाव के ब्रांड एम्बेसडर भैया अजीत ने सिलाव को स्वच्छ एवम सुन्दर बनाने तथा सिंगल यूज पौलोथिन का बहिष्कार कर सिलाव को प्लास्टिक पौलोथिन मुक्ति बनाने के लिये स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया । भैया अजीत ने बच्चों को हैंडवाशिंग करने के साथ- साथ हम कैसे स्वच्छ रहें और अपने परिवार को कैसे स्वस्थ रखें , कूड़ा कहां पर फेके , इन सब मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए कई मनमोहक गीतों से बच्चों एवं शिक्षकों को खूब झुमाया।

 

पूज्य जैन संत लौह पुरुष सोहम् मुनि जी महाराज ने छात्र-छात्राओ को कहा की सर्वप्रथम हमे अपने माता पिता को महत्व देंना होगा, सुबह उठ कर माता पिता को चरण स्पर्श करना चाहिए। साथ ही हमे अपने जीवन मे स्वाध्याय को जोड़ना चाहिये, क्योकि आज के बच्चे ज्यादातर मोबाइल में अपना समय बिताते है और परिवार , समाज और किताब से दूर होते जा रहे है। इसके लिए हमे स्वाध्याय केन्द्र चलना होगी इसके लिए मैं स्वाध्याय केन्द्र का स्थापना भी कर चुका हूं।
मौके पर जागरूकता अभियान के रमेश कुमार पान, सृजन नालन्दा के महासचिव पृथिवि राज ,hp acadmy के प्राचार्य श्री मति गीता देवी आदि लोगो ने अपना विचार दिया।

Other Important News