October 18, 2024

#nalanda: हर घर तिरंगा” अभियान के तहत बिहार डाक सर्कल की पहल से हर घर में फहराएगा राष्ट्रीय ध्वज…. जानिए

 

 

 

 

 

हर घर तिरंगा” अभियान के तहत बिहार डाक सर्कल की पहल से हर घर में फहराएगा राष्ट्रीय ध्वज….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: बिहार डाक सर्कल, श्री अनिल कुमार, मुख्य पोस्टमास्टर जनरल, बिहार सर्कल, पटना की दिशानिर्देशन में, “हर घर तिरंगा” अभियान की घोषणा करते हुए गर्वित है। यह राष्ट्रीय अभियान प्रत्येक घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो देशवासियों के बीच एकता और राष्ट्रप्रेम को बढ़ावा देगा।
इस अभियान के तहत, बिहार के प्रत्येक डाकघर में राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध रहेगा। प्रत्येक झंडे की कीमत केवल 25 रुपये निर्धारित की गई है, जिससे यह हर व्यक्ति के लिए सुलभ हो सके।
अभियान की मुख्य जानकारी:
झंडे की कीमत: 25 रुपये प्रति झंडा
उपलब्धता: बिहार के सभी डाकघरों में
इस पहल का उद्देश्य हर भारतीय को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने और अपने घरों पर फहराने के लिए प्रेरित करना है। इसके द्वारा, डाक विभाग सभी नागरिकों को अपनी राष्ट्रीय पहचान को संजोने और उत्सव मनाने का अवसर प्रदान कर रहे हैं।
श्री अनिल कुमार ने अभियान के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “‘हर घर तिरंगा’ अभियान हमारे देश की सांस्कृतिक और राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। हमें गर्व है कि हम इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं और हमारे डाकघरों के माध्यम से झंडे की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहे हैं।”
हम सभी बिहारवासियों से अनुरोध करते हैं कि वे अपने नजदीकी डाकघर में जाएं, झंडा खरीदें और अपने घरों पर गर्व के साथ इसे फहराएं। यह एक साधारण लेकिन महत्वपूर्ण कदम हमारे राष्ट्रीय गौरव को दर्शाने का है।

 

 

Other Important News