October 19, 2024

ख़बरे टी वी – सम्राट महापद्मनंद जी की जयंती के मौके पर कलाकारों ने दिया स्वच्छता एवं नशा मुक्ति का पैगाम….. जानिए पूरी खबर

एआईएमसीईए ने मनाई सम्राट महापद्मनंद जी की जयंती के मौके पर कलाकारों ने दिया स्वच्छता एवं नशा मुक्ति का पैगाम।

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – ऑल इंडिया महापद्मनंद कम्युनिटी एजुकेटेड एसोसिएशन नालंदा के बैनर के तले रामचंद्रपुर स्थित सामुदायिक भवन सभागार में सम्राट महापद्मनंद जी की जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ सुबोध शर्मा जी उपस्थित हुए ।
सम्राट महापद्मनंद जयंती का विधिवत उद्घाटन उनके चित्र पर उपस्थित अतिथियों द्वारा माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रो. महेश्वर ठाकुर ने किया। जबकि संचालन संगठन सचिव प्रो.सत्येंद्र ठाकुर ने किया ।इस मौके पर उपस्थित संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.सुबोध शर्मा ने कहा कि सम्राट महापद्मनंद बिना किसी विद्रोह के मगध के शासक बनते हैं। और 39 वर्षों तक एकछत्र राज करते हुए मगध को अखंड एवं समृद्ध भारत का दर्जा विश्व में प्रदान कराते हैं। उन्हें केंद्रीय शासन पद्धति के जनक कहा जाता है। महापद्मनंद एक कुशल योद्धा महान विजेता ही नहीं वरन योग्य शासक भी थे। जो इतने बड़े साम्राज्य की शासन व्यवस्था को शांतिपूर्वक 39 वर्षों तक शान से चलाएं। उन्होंने आर्थिक विकास और राज्य की समृद्धि के अनेक ठोस कदम उठाए थे।सत्ता का केंद्रीकरण, उचित न्याय व्यवस्था, शासन, कृषि ,उद्योग एवं व्यापार के लिए उपाय किए थे।
इस मौके पर उपस्थित संगठन सचिव सत्येंद्र ठाकुर ने कहा कि महापद्मनंद कम्युनिटी एजुकेटेड एसोसिएशन का एकमात्र लक्ष्य नंद समाज के लोगों के बीच में शिक्षा एवं जन चेतना का प्रचार प्रसार करना , साथ ही उन्होंने आवाहन किया कि गांव-गांव में संगठन की मजबूती के लिए तीव्र गति से काम किया जाएगा। और जल्द ही एक भव्य महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा ।जिसमें सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक विकास हेतु विचार विमर्श किया जाएगा।

मौके पर कलाकारों ने मौके पर अनूठी प्रस्तुति दी। कलाकारों द्वारा स्वच्छता, पर्यावरण, नशा मुक्ति, दहेज प्रथा एवं बालविवाह संबंधित नाटक प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर उपस्थित संगठन के पदाधिकारियों ने यह संकल्प लिया कि एआईएमसीए के संगठन को मजबूत बनाएंगे।
सम्राट महापद्मनंद जयंती में संगठन द्वारा युवा लेखक एवं समाजसेवी रवि रंजन कुमार को उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। वही मौके पर उपस्थित कैला पंचायत के मुखिया शंभू ठाकुर ने कहा कि हमें समाज को बेहतर बनाने के लिए संकल्प लेना होगा तभी समाज की दिशा एवं दशा बदल सकती है। उन्होंने युवाओं को ललकारते हुए कहा कि संगठन में ही ताकत होता है इसलिए आप सभी संगठन को मजबूत बनाएं।
इस मौके पर संगठन के संरक्षक राकेश बिहारी शर्मा ने विस्तार पूर्वक सम्राट महापदम नंद जी के बारे में चर्चा करते हुए उन्हें महान सम्राट बताया और संगठन के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।
सहरसा के जिला कृषि पदाधिकारी ज्ञान चंद शर्मा ने लोगों के बीच में शिक्षा के महत्व पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। वही डॉ. राकेश शर्मा, दीनानाथ शर्मा, अनिल कुमार शर्मा, युवा लेखक रवि रंजन कुमार, संगठन सचिव राजीव कुमार डॉ राजेंद्र शर्मा, श्री राम शर्मा, हेमलता , प्रेम शिला, नवीन शर्मा ,पंकज शर्मा, प्रशांत कुमार ,शिव शंकर शर्मा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में सभी ने संगठन की मजबूती पर बल दिया और नंद वंश के विकास हेतु संकल्प लिया।

Other Important News