October 19, 2024

#Nalanda: सैनिक स्कूल नालंदा में दो दिवसीय “मौर्यन एक्सपो” का उद्घाटन, मना रहा है अपना 21 वाँ स्थापना दिवस ..जानिए

सैनिक स्कूल नालंदा में दो दिवसीय “मौर्यन एक्सपो” का उद्घाटन, सैनिक स्कूल नालंदा मना रहा है अपना 21 वाँ स्थापना दिवस ….
12 अक्टूबर को मुख्य समारोह का होगा आयोजन ….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 :  सैनिक स्कूल नालंदा का 21 वाँ स्थापना दिवस बड़े भव्यता और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है । इस अवसर पर विद्यालय में विगत 7अक्टूबर से विविध कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है , आगामी 12 अक्टूबर को मुख्य समारोह संपन्न होगा,जिसके मुख्य अतिथि डॉ(प्रो0) पवन कुमार चौधरी, प्राचार्य भगवान महारीर आर्युविज्ञान संस्थान , पावापुरी होंगे ।

 

 

कार्यक्रमो की उसी कड़ी में विद्यालय में दो दिवसीय मौर्यन एक्सपो का आज उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य कैप्टेन (भा. नौ.) नवीन कृष्ण चंद्र के कर कमलों से किया गया ।ज्ञात हो कि प्राचार्य महोदय के कार्यक्रम स्थल कलाम ब्लॉक प्रातः 10:00 बजे आगमन के साथ ही आज के कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ । प्राचार्य महोदय ने कार्यक्रम का औपचारिक रूप से शुभारम्भ किया ।

 

 

इस प्रदर्शनी में विज्ञान,सामाजिक विज्ञान, गणित,,कला,टिंकरिंग लैब ,बैंड एवं म्यूजिक, क्लब से संबंधित कुल 50 मॉडलों की प्रदर्शनी लगाई गई । इसके अतिरिक्त रचनात्मक लेखन क्लब एवं फोटोग्राफी क्लब की डिजिटल प्रदर्शनी का मनमोहक प्रदर्शन हुआ ।

 

 

सूच्य हो कि विद्यालय में छात्रों के रचनात्मक कौशल के विकास के लिए वर्ष पर्यन्त विभिन्न लैबों एवं क्लबों में रचनात्मक क्रिया -कलाप का आयोजन किया जाता है । प्राचार्य महोदय ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार की प्रदर्शनियाँ युवा मन के सृजनात्मकता को एक नया आयाम देती हैं एवं शिक्षण अधिगम को प्रभावी बनाती हैं ।

 

 

प्रदर्शनी के विज्ञान दीर्घा लोगों के आकर्षण का केंद्र रही ।यह प्रदर्शनी 11 एवं 12 अक्टूबर को सामान्य जन ,अभिभाकों एवं अन्य गणमान्य अतिथियों के लिए खुली रहेगी ।
इस अवसर पर सभी पदस्थापित पदाधिकारी समस्त सैन्य छात्र-छात्राएँ , शिक्षक, प्रशासनिक कर्मी उपस्थित रहे ।

 

 

 

Other Important News