October 18, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा जिले के प्रख्यात पैथोलॉजिस्ट डॉ. दिनेश कुमार की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई…. इस मौके पर और है क्या खास जानिए पूरी खबर

 

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – जिले के प्रख्यात पैथोलॉजिस्ट डॉ. दिनेश कुमार की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। स्थानीय डाक्टर्स कॉलोनी स्थित नालंदा नेत्रालय के सभागार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में जिले के अधिकांश चिकित्सकों ने चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।

इस दौरान वक्ताओं ने उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। अपने संबोधन में वक्ताओं ने उनसे सीख लेकर उनके बताए मार्ग पर चलने की बात कही। मौके पर मौजूद दिवंगत की पत्नी अर्चना सिन्हा ने कहा कि उनके पति ने अपना पूरा जीवन लोगों की सेवा के लिए समर्पित किया था। रोटरी तथागत व नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा को धन्यवाद देते हुए,

श्रीमती सिन्हा ने कहा कि उनकी पुण्यतिथि पर दर्जनों मोतियाबिंद के मरीजों का मुफ्त ऑपेरशन व स्वास्थ्य शिविर लगाकर सभी ने अपनेपन का जो अहसास कराया है, उसे वह सदा याद रखेंगी। इस मौके पर डॉ.श्याम नारायण प्रसाद ने कहा कि दिवंगत डॉ. दिनेश कुमार पैथोलॉजी के पितामह माने जाते थे। अपने स्वभाव और विचार से सभी का दिल जीतने वाले व्यक्ति थे।

उनकी गरिमा, मर्यादा, प्रखरता व सौम्यता से सबका दिल जीता तथा अपने सेवाभावी व्यक्तित्व के चलते हमेशा सभी के दिल में रहे। डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि डॉ. दिनेश जैसे व्यक्तित्व धरती पर कम ही जन्म लेते है। उनका जाना चिकित्सा क्षेत्र की एक बहुत बड़ी क्षति है। मौके पर डॉ. अरुण कुमार, डॉ. इंद्रजीत, डॉ. सुनीति सिन्हा, डॉ. अजय कुमार, डॉ. अभिनव, रोटेरियन टी टी जोसेफ, मॉर्निंग वॉक टीम के पंचम कुमार, अमित रंजन, डॉ. प्रवीण के अलावे कई लोग मौजूद थे।

Other Important News