October 19, 2024

ख़बरें टी वी : आज की बेटियां बेटों से कम नहीं इस बात के चरितार्थ को सच कर दिखाया सपना तरु मौर्या जिसने डॉक्टर बनकर समाजसेवा करने का लिया प्रण …. जानिए पूरी ख़बर

आज की बेटियां बेटों से कम नहीं इस बात के चरितार्थ को सच कर दिखाया सपना तरु मौर्या जिसने डॉक्टर बनकर समाजसेवा करने का लिया प्रण ….

 

 

 

आज की बेटियाँ अपने दम पर बन रहीं प्रेरणा श्रोत: डा. मानव

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : अनुराग शर्मा के साथ अभिषेक शर्मा की यह खास रिपोर्ट : हिलसा ( नालंदा ) बेटा अगर दीपक है तो बेटियाँ बाती . ये बातें अब सिर्फ़ कहने की नहीं बल्कि हक़ीक़त भी है. बेटा और बेटी को एक समान मानते हुए पढ़ा लिखाकर कुछ करने के लिए प्रेरित करने वाले माता – पिता के सपने को बेटियाँ साकार कर रही हैं . अपनी कठिन मेहनत और लगन के दम पर तरु मौर्या जैसी बेटियाँ न केवल अपने परिवार बल्कि समाज और देश का भी नाम रौशन कर रही हैं . ये बातें समाजसेवी सह नालंदा के ब्रांड ऐंबेसडर डा. आशुतोष कुमार मानव ने कही . वे शहर के क़ाज़ी बाज़ार स्थित तरु मौर्या के निवास पर नीट की परीक्षा में सफलता के लिए बधाई देने पहुँचे और उज्ज्वल भविष्य की कामना की . उन्होंने कहा कि सुश्री तरु अब शीघ्र अपने अभिभावकों व गुरुजनों के सपनों को साकार करते हुए इलाक़े में “ डाक्टर बिटिया “ कहलाएगी . वह शहर की अन्य लड़कियों के लिए आज प्रेरणा श्रोत बन चुकी है . इस सफलता पर तरु को बधाई देने वालों का ताँता लगा है . इस अवसर पर तरु मौर्या के पिता और खाद व्यवसायी धर्मेंद्र प्रसाद एवं माँ तनुजा वर्मा ने कहा कि तरु शुरू से ही मेधावी थी . कठिन मेहनत करके पढ़ाई लिखाई के साथ साथ मानव समाज सेवा से जुड़कर समाज सेवा करना इसे काफ़ी पसंद था . अपनी प्रतिभा के बदौलत कई दफ़ा पुरस्कृत भी हुई . अब वह एमबीबीएस डाक्टर बनकर ग़रीबों व ज़रूरतमन्दों की सेवा करने का अवसर प्राप्त करने वाली है जो सचमुच पूरे परिवार व समाज के लिए गौरव की बात है . बधाई देने वालों में मधुसूदन कुमार, शिक्षाविद अजीत कुमार सिंह, सौरव कुमार,रामाधीन प्रसाद , राज कुमार शशि, शिवानी कुमारी आदि शामिल थे .

Other Important News