October 18, 2024

#nalanda: आज नालंदा डीएम द्वारा 23 आवेदकों की समस्याओं को सुना गया… जानिए

जनता दरबार में जिलाधिकारी , नालंदा द्वारा 23 आवेदकों की समस्याओं को सुना गया , साथ ही समस्या निदान हेतु उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए….

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

खबरें टी वी: दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी ,श्री शशांक शुभंकर ने आज 23 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

लखमा विगहा ग्राम निवासी के आवेदक द्वारा बताया गया कि परवलपुर प्रखंड चौसंडा पंचायत ग्राम लखमा विगहा में तलाब पर सीढ़ी निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्बंधित समस्या निवारण हेतु अपर समाहर्ता, जिला लोक शिकायत निवारण, नालंदा को निर्देशित किया गया ।

आवेदक द्वारा बताया गया कि नल- जल योजना के तहत हमारे घर में आज तक नल- जल का सुविधा नहीं दिया गया है।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु नगर आयुक्त, नगर निगम, बिहारशरीफ iको निर्देशित किया गया।

आवेदक के द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री एवम प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जोड़ने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु उप विकास आयुक्त, नालंदा को निर्देशित किया गया।

आवेदक के द्वारा बताया गया कि अस्थावां प्रखंड के ग्राम पंचायत जाना के मलावा ग्राम में रास्ता रोकने से संबंधित मामले को
जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु अंचलाधिकारी अस्थावां एवम थानाध्यक्ष सारे नालंदा को निर्देशित किया गया।

आवेदिका द्वारा बताया गया कि मैं एक निर्धन परिवार से आती हूं। जिसके लिए मैं आगे की पढ़ाई करना चाहती हूं। इसके लिए मुझे किसी भी प्रकार की मदद करने की कृपा की जाय।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु प्रबन्धक, डीoआरoसीoसीo, नालंदा को निर्देशित किया गया।

आवेदक द्वारा बताया गया कि बिजली का पोल लगाने के लिए पर्याप्त जगह होने के बावजूद कुछ लोगों के बात पर हमारे खेत में ही पोल गाड़ दिया है।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति प्रमण्डल, ग्रामीण , बिहारशरीफ को निर्देशित किया गया।

आवेदक के द्वारा बताया गया कि इन्दिरा आवास योजना के लिस्ट में नाम एवं फोटो बदल देने के तथा राशन कार्ड में नाम नहीं होने के बावजूद भी इन्दिरा आवास योजना का लाभ देने से सम्बन्धित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या के निष्पादन हेतु उप विकास आयुक्त, नालंदा को निर्देश दिया गया।

आवेदक के द्वारा बताया गया कि जमीन की घेराबन्दी में ग्रामीण मिथलेश सिंह व इनके परिवार द्वारा जबरन अवरोध उत्पन्न करने व मारपीट करने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या के निष्पादन हेतु अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर एवम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजगीर को निर्देश दिया गया।

आवेदक द्वारा बताए गए जमीन दखल करने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या के निष्पादन हेतु अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा को निर्देश दिया गया।

अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को समस्या निदान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Other Important News