October 19, 2024

ख़बरे टी वी – अक्षय तृतीया के मौके पर नालंदा जिला के कई नामी-गिरामी दुकानदारों ने दी है ग्राहकों के लिए विशेष छूट . …..जानिए पूरी खबर

आज एक बहुत अच्छा संजोग है जो तीन त्यौहार मनाए जा रहे हैं जहां हिंदुओं के लिए अक्षय तृतीया के साथ श्री परशुराम जयंती है तो वही मुसलमान समुदाय के लिए ईद का त्यौहार भी मनाया जा रहा है।

ख़बरे टी वी – 9334598481 – सत्यम के साथ शुभम की विशेष खबर – आज अक्षय तृतीया को लेकर जहां जेवरात के बड़ी से बड़ी कंपनियां सोने चांदी हीरो के जेवरों पर या फिर बनाई चार्ज पर आकर्षक छूट दी जा रही है, वहीं बिहार शरीफ के सराफा बाजार या फिर यूं कहें चौक बाजार में भी कई दुकानदारों ने आकर्षण छूट की घोषणा की है।

पहले मैं आपको आज के दिन का महत्व बता दें , हिंदू पंचांग के अनुसार अक्षय तृतीया वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार यह दिन बहुत शुभ माना जाता है। जैसा की इसके नाम से ही पता चलता है कि अक्षय का मतलब है, जिसका कभी क्षय न हो, जो कभी खत्म न हो, जिसमें कमी न हो। मान्यताओं के अनुसार, अक्षय तृतीया तिथि को ही सतयुग और त्रेतायुग का प्रारंभ हुआ था। द्वापर युग का अंत हुआ था और अक्षय तृतीया को ही कलयुग का प्रारंभ हुई थी, इस लिए इसे युगादि तिथि भी कहा जाता है। इस दिन किसी भी मुहूर्त में विवाह, सगाई, मुंडन आदि​ शुभ कार्य किए जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि अक्षय तृतीया के दिन किए गए काम कई गुणा फल प्रदान करते है, और इसी वजह से इस दिन सोना खरीदने का खास महत्व है।

अब हम आपको बताते हैं कि बिहार शरीफ के सर्राफा बाजार में किन दुकानदारों ने दिए हैं अक्षय तृतीया को लेकर कैसे-कैसे छूट..

मैं बात मुन्नालाल महेशलाल आर्य ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड जो कि सत्तो बाबू की पुरानी दुकान के नाम से प्रचलित है, इन्होंने बिहार शरीफ के अंदर दो शाखाएं है, जिसमें एक पहला चौक बाजार तो वही दूसरी नई ज्वेलरी की दुकान बिहारशरीफ के रांची रोड में खोली गई है।

जहां संचालक अतुल रस्तोगी के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस बार के अक्षय तृतीया के मौके पर आपको मिलने वाले हैं, देश के हर वह नामी ग्रामी राज्यों के फेमस डिजाइन के जेवरात साथ ही फैंसी एवं रेगुलर यूज में आने वाली हल्की भारी जेबरात का कलेक्शन। साथ ही साथ मिलेंगे आपको मेकिंग चार्ज में 30%, डायमंड ज्वेलरी पर 25% और चांदी के जेवर की मेकिंग चार्ज पर 50% की भारी छूट।

रामबाबू एंड संस ज्वेलरी शॉप की बात करें तो यहां के संचालक आशीष रस्तोगी ने बताएं इस बार सोने हीरे के साथ चांदी के भी कई जेवरात व सामग्री हॉल मार्क लाए हैं। यहां के संचालक ने बताया कि हमारे यहां हर तरह के फैंसी हॉल मार्क सोने- चांदी के आभूषण के साथ-साथ हीरे के भी जेवरात मिलेंगे….


और वह भी लेटेस्ट डिजाइन में जेवरातों में ठोस और खोखा दोनों बनावट वाली ज्वेलरी हमारे यहां उपलब्ध है साथ ही अक्षय तृतीया पर हम अपने ग्राहकों को देंगे हॉल मार्क के जेवरात की बनावट पर 30% और हीरे पर 15% की भारी छूट।

अब बात करेंगे त्रिलोकी प्रसाद उर्फ पप्पू जी की नालंदा ज्वेलर्स की जहां के संचालक के द्वारा जानकारी मिली, इन्होंने भी अपने ग्राहकों के लिए सोने चांदी जेवर के मेकिंग चार्ज पर आकर्षक छूट दिया जा रहा है, 

साथ ही हमने सर्राफा बाजार के कई दुकानदारों से बात की और वैसे मैं कई दुकानदारों ने कहा कि अभी बाजार का हालात का काफी बिगड़ा हुआ है यानी सोने चांदी और हीरे के  दामों में काफी चढ़ाव उतार हो रहा है जिसके वजह से कहीं भी छूट का कोई गुंजाइश नहीं है।

Other Important News