October 18, 2024

ख़बरें टी वी : आज श्री वैभव श्रीवास्तव उप विकास आयुक्त द्वारा नालन्दा जिला अन्तर्गत प्रखण्ड….जानिए पूरी ख़बर

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप की आवाज ” … आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : आज श्री वैभव श्रीवास्तव उप विकास आयुक्त द्वारा नालन्दा जिला अन्तर्गत प्रखण्ड चण्डी के ग्राम पंचायत सालेपुर, अमरौरा तथा रुखाय में विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया गया।
बेलधाना के वार्ड संख्या 13 में आंगन बाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया एवं‌ निदेश‌ दिया गया कि केन्द्र का रंग – रोगन, फर्श का मरम्मत , हाथ धुलाई की समुचित व्यवस्था, शौचालय की नियमित साफ – सफाई की व्यवस्था की जाए।
सालेपुर में घर – घर कचरा का उठाव सुनिश्चित करने का निदेश‌ दिया गया।
अमरौरा में निर्माणाधीन अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का निरीक्षण किया गया। नाडेप का निर्माण सही प्रकिया से करने का निदेश दिया गया। अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई पर पानी की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। ग्राम पंचायत से संग्रहित कचरा का पृथ्थकरण सही तरीका से करने का निदेश‌ दिया गया।
ग्राम पंचायत रुखाय में आंगन बाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर‌ पीने के पानी की व्यवस्था, केन्द्र की साफ – सफाई, बर्तन धोने‌ के लिए उचित संसाधन‌ की व्यवस्था तथा फर्श‌ मरम्मत कराने‌ का निदेश दिया गया।
प्लास्टिक अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई प्रारम्भ करने का निदेश दिया गया।
इस निरीक्षण के क्रम में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चण्डी, जिला समन्वयक, जिला सलाहकार CB & IEC, कार्यक्रम पदाधिकारी, कनीय अभियंता, (मनरेगा), तथा संबंधित ग्राम पंचायत के मुखिया उपस्थित रहें।

Other Important News