October 19, 2024

ख़बरें टी वी : डीएवी हाई स्कूल के प्रांगण में गुरुवार को तीन दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला की शुरुआत….. जानिए पूरी ख़बर

 

 

विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया हुनर, दर्शकों की उमड़ी भीड़ ..

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : हिलसा ( नालंदा ) शहर के बिहार रोड स्थित डीएवी हाई स्कूल के प्रांगण में गुरुवार को तीन दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला की शुरुआत की गई . कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन लाल फ़ीता काटकर समाजसेवी सह ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव एवं नगर परिषद हिलसा के मुख्य पार्षद धनंजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया .

 

 

इस प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों द्वारा एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट बनाए गए जिसे देखने के लिए अभिभावको एवं आम लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी . मौक़े पर समाजसेवी डा. मानव ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ अतिरिक्त गतिविधियों में जो छात्र छात्राएँ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं वे ही एक दिन सफलता के उच्च शिखर पर पहुँचते हैं . विज्ञान और कला के माध्यम से बच्चों द्वारा आयोजित कार्यक्रम न केवल सराहनीय बल्कि अनुकरणीय है .

 

 

मुख्य पार्षद धनंजय कुमार ने प्रतिभागी बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि कड़ी मेहनत एवं नियमित अध्ययन के बल पर विद्यार्थी हर मुक़ाम हासिल कर सकते हैं . प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए दर्जनों शिक्षाविद एवं अभिभावकों ने कहा कि बच्चों द्वारा बनाए गए प्रदर्श अनूठे एवं आकर्षक हैं . उन्होंने बच्चों की हौसला आफ़जाई की . विद्यालय के निदेशक चंद्रभूषण कुमार आर्य एवं प्राचार्य अजीत पांडेय ने आगत अतिथियों का स्वागत गुलदस्ता भेंट कर किया .

 

 

श्री आर्या ने बताया कि विद्यालय प्रांगण में लगातार सामाजिक, सांस्कृतिक एवं बौद्धिक गतिविधियों के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा में निखार लाने का प्रयास किया जाता है . इस अवसर पर विजेता प्रतिभागियों को विद्यालय प्रबंधन द्वारा सम्मानित किया जाएगा .

 

Other Important News