October 19, 2024

ख़बरें टी वी : सैनिक स्कूल नालंदा में आज से प्रारंभ तीन दिवसीय वार्षिक एथेलेटिक मीट का शुभारम्भ हुआ……. जानिए पूरी ख़बर

सैनिक स्कूल नालंदा में तीन दिवसीय एथेलेटिक मीट का हुआ शुभारम्भ ..

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शिव कुमार :  नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में आज से प्रारंभ तीन दिवसीय वार्षिक एथेलेटिक मीट का शुभारम्भ हुआ । इस अवसर पर सैनिक स्कूल के प्राचार्य ने मार्च-पास्ट की सलामी ली तथा उक्त प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की ।

 

 

सैनिक स्कूल नालंदा में अध्ययनरत सैन्य छात्र- छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए पठन – पाठन के साथ विभिन्न प्रकार की पाठ्य-सहगामी एवं अतिरिक्त क्रिया-कलापों का आयोजन किया जाता है। वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता उनमे से एक प्रमुख क्रिया-कलाप है ।  इस प्रतियोगिता का आयोजन दो वर्गों अर्थात वरिष्ठ एवं कनिष्ठ वर्ग में विभाजित की गयी है । कनिष्ठ वर्ग में कक्षा सातवीं से कक्षा नौवीं तथा वरिष्ठ वर्ग में कक्षा दसवीं से बारहवीं के छात्र भाग लेते हैं । अपने सदन को चैम्पियन बनाने के लिए ये छात्र प्रतिद्वंदी खिलाडियों को कड़ी टक्कर देते हैं ।

 

 

कार्यक्रम का शुभारम्भ अपराह्न 3 बजे विद्यालय के प्रमुख खेल मैदान में प्राचार्य कैप्टन (भा.नौ. ) नवीन कृष्ण चन्द्र के आगमन के साथ हुआ। इस अवसर पर चारों सदनों क्रमश: अशोक , अजातशत्रु , महावीर एवं सिद्धार्थ सदन के प्रतिभागी सैन्य छात्र-छात्राओं ने प्रभावशाली मार्च-पास्ट की झाँकी प्रस्तुत किया तथा प्राचार्य महोदय को सलामी दी तत्पश्चात डम्बल ड्रिल के प्रदर्शन ने दर्शकों की खूब तालियाँ बटोरी ,

 

 

प्राचार्य महोदय ने इस तीन दिवसीय एथेलेटिक मीट के शुभारम्भ की घोषणा की उन्होंने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागी छात्र – छात्राओं को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। प्राचार्य महोदय ने कहा कि व्यक्तित्व विकास में खेल-कूद का अहम् योगदान है। इससे छात्र-छात्राओं में अनुशासन, नेतृत्व क्षमता एवं टीम भावना से काम करने के गुणों का विकास होता है।

 

 

ज्ञात हो कि तीन दिवसीय इस खेल-कूद प्रतियोगिता में ट्रैक एवं फिल्ड के कई खेलों जैसे 100 मी० ,200 मी०,400 मी०,1500 मी० 5 कि० मी० दौड़ के साथ रिले रेस, बाधा दौड़ एवं लम्बी कूद, ऊँची कूद, त्रिकूद सहित अनेक स्पर्धाओं का आयोजन किया जायेगा। इसका समापन 18 नवम्बर को होगा।

 

 

 इस अवसर पर विद्यालय के उपप्राचार्य विंग कमांडर जे एस उज्वल , प्रशासनिक अधिकारी मेजर अजय चंद वरिष्ठ शिक्षक श्री एम एस डे, कार्यक्रम प्रभारी डॉ . कृष्णमोहन मिडिया प्रभारी श्री एस के पाण्डेय सहित सभी छात्र-छात्रा , शिक्षक एवं प्रशासनिक कर्मी उपस्थित रहे ।

 

 

आज की प्रतियोगिता का परिणाम :
प्रतियोगिता
बरिष्ठ वर्ग (बालक)
कनिष्ठ वर्ग (बालक)

400 मी.
प्रथम-विजय कुमार (सिद्धार्थ)
द्वितीय- हर्षित राज (महावीर)
तृतीय-अमन राज (सिद्धार्थ)
प्रथम – ऋषिराज (अजातशत्रु)
द्वितीय-प्रतिक राज(सिद्धार्थ)
तृतीय-रवि राज (अजातशत्रु )

200 मी.
प्रथम-सौरव कुमार (सिद्धार्थ)
द्वितीय- आदर्श राज (महावीर)
तृतीय-सुधांशु रंजन (अजातशत्रु)

Other Important News