October 19, 2024

खबरें टी वी : कृषि प्रधान देश भारत में एक ऐसे भी किसान नालंदा जिले में है जिन्होंने अपने आय का स्रोत कृषि को बनाया , आज उनकी पुण्यतिथि पर बिहार सरकार के मंत्री व नालंदा सांसद मूर्ति अनावरण के मौके पर पहुंचे…… जानिए पूरी ख़बर

कृषि प्रधान देश भारत में एक ऐसे भी किसान नालंदा जिले में है जिन्होंने अपने आय का स्रोत कृषि को बनाया , आज उनकी पुण्यतिथि पर बिहार सरकार के मंत्री व नालंदा सांसद मूर्ति अनावरण के मौके पर पहुंचे……

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की खास रिपोर्ट : नालंदा के नूरसराय प्रखंड अंतर्गत सैदी गांव में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कृषक स्व. भूषण प्रसाद की मूर्ति का अनावरण कर श्रद्धांजलि दी…….

 

 

एवं उनके पूर्व के जीवन को लोगों के लिए मार्गदर्शन बनाने की बात कही उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उन्होंने कृषि को अपने जीवन काल में आय के स्रोत मानते हुए निरंतर काम करते रहे, जिसके लिए उन्हें प्रखंड स्तर पर कई पुरस्कार दिए गए हैं, जो कि समाज में एक संदेश देने का काम करता है….

 

 

साथ ही उन्होंने इनके पुत्र प्रशांत कुमार को अच्छे पुत्र मानते हुए कहा कि आज के युग में बहुत कम ऐसे बेटे होते हैं जो पिता के अच्छे कर्मों को समाज में मूर्ति स्थापित कर पिता को सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम करते है. इस मौके पर सांसद कौशलेंद्र कुमार और जद(यू) के वरिष्ठ नेता राजेंद्र प्रसाद के अलावा सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

 

 

इन्हें ज़िला और प्रखंड स्तर पर कृषि के क्षेत्र में कई सम्मान मिल चुके हैं. इसके पीछे उनका मकसद ही था कि वे कृषि के क्षेत्र में भी लोग अपने आए के श्रोत को बढ़ा आत्मनिर्भर बन सकते हैं. आज उनकी पहली पुण्यतिथि थी. उसी मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने उनके मूर्ति का अनावरण किया….

 

 

इस दौरान पत्रकारों द्वारा सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने बढ़ते अपराधिक घटनाओं पर बड़ा ब्यान देते हुए कहा पूरा देश क्राइम फ़्री नहीं हो सकता है. जो लोग जंगलराज की बात करते हैं. उनके शासन वाले राज्यों में अपराध की क्या स्थिति है? चाहे यूपी हो या फिर एमपी का हाल देखिए….

 

 

साथ ही यह भी कहा कि अपराधिक घटनाएं चिंता का विषय है उसे रोकने और वैसी घटनाएं दुबारा न हो इसके लिए सरकार योजना भी बनाती है।

 

 

 

Other Important News