October 19, 2024

ख़बरे टी वी – सामाजिक सोंच पैदा किया जाए तो यही विद्यार्थी आने वाले समय में देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन करेंगे…… जानिए पूरी खबर

कठिन मेहनत से जीवन में
मिलती है सफलता : डा. आशुतोष मानव…

 


ख़बरे टी वी – 9334598481 – अनुराग शर्मा की रिपोर्ट –  हिलसा ( नालंदा ) आज के युवा ही कल के भविष्य हैं . अगर छात्र जीवन से ही इनके अंदर प्रतियोगिता के साथ साथ सामाजिक सोंच पैदा किया जाए तो यही विद्यार्थी आने वाले समय में देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन करेंगे . उक्त बातें ज़िला स्वीप आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव ने शहर के स्कोलर्स हब में आयोजित मेधा सम्मान समारोह के उद्घाटन के अवसर पर कही . उन्होंने कहा कि संस्थान की शुरूआत से ही बच्चों के
अंदर प्रतियोगिता की महत्ता के साथ सामाजिक सोंच के प्रति स्कोलर्स हब के निदेशक शिक्षाविद संजीव राज के द्वारा जो जागरुकता पैदा करने का कार्य किया जा रहा है वह सचमुच अनुकरणीय और काविले तारीफ़ है .

कठिन मेहनत के कारण ही कई छात्र छात्राएँ आज विभिन्न सरकारी नौकरियों में
जाकर देश की सेवा कर रहे हैं जिसका श्रेय संजीव राज को जाता है . पुरस्कार वितरण के शुभारम्भ के मौक़े पर पहुँचे मुख्य अतिथि डा. मानव, धर्मवीर कुमार, शशि कुमार , नीलेश कुमार व अन्य गणमान्य लोगों का स्वागत सर्वप्रथम संस्थान के निदेशक संजीव राज ने किया . उक्त समारोह में वक्ताओं ने सभी प्रतिभागियों की हौसला आफ़जाई करते हुए इस तरह के आयोजन में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया .

मौक़े पर विशिष्ट स्थान लाने वाले विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि डा. मानव, धर्मवीर कुमार एवं शशि कुमार द्वारा विशेष तौर से प्रोत्साहित किया गया . सम्मान समारोह के इस अवसर पर सफल होने वाले प्रतिभागी मोनू कुमार, राहुल कुमार, अंशुमान, रजनीश, प्रिया, राजीव, दीपक, स्मृति, मुल्कराज आनंद, रोहित, रजनी, दीपक वर्मा उपस्थित थे .

 

Other Important News