October 19, 2024

ख़बरे टी वी – आज के गांधी कहे जाने वाले देश और दुनिया के प्रख्यात गांधीवादी विचारक पद्मश्री डॉ एसएन सुबाराव जी का श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन….

सैकड़ों युवाओं ने दी डॉ सुब्बाराव को भावभीनी श्रद्धांजलि,

सद्भावना मंच के संस्थापक दीपक कुमार ने दिया सद्भावना का संदेश ।

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – आज के गांधी कहे जाने वाले देश और दुनिया के प्रख्यात गांधीवादी विचारक पद्मश्री डॉ एसएन सुबाराव जी का श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन सद्भावना मंच (भारत) एवं प्रोग्रेसिव जोन कोचिंग सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में किया गया ।

जहां सैकड़ों युवाओं ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सद्भावना मंच (भारत ) के संस्थापक दीपक कुमार ने डॉ. एसएन सुबाराव जी के संपूर्ण व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि सुब्बा राव जी भारतवर्ष में एक ऐसे महापुरुष हुए जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन युवाओं को शांति सद्भावना हेतु प्रेरित करने, एवं उन्हें समाज के मुख्यधारा से जोड़ने के लिए आजीवन प्रयास किया ।

समाजसेवी दीपक कुमार ने बताया कि डॉक्टर एसएन सुबाराव जी उनके जीवन के मुख्य आदर्श हैं। उन्हीं की प्रेरणा से आज बे सद्भावना मंच के द्वारा शांति एवं सद्भावना का कार्य कर रहे हैं । कार्यक्रम में वीडियो के माध्यम से उनके जीवन से संबंधित सामाजिक गतिविधियों को दिखाया गया। डॉक्टर एसएन सुबाराव जी को लोग प्यार से भाई जी के नाम से भी पुकारते है।

भाई जी के कई शिविरो में जाने वाले नालंदा के युवा कुमुद रंजन सिंह ने भी भाई जी के जीवन पर प्रकाश डाला। और उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में युवाओं को जानकारी दी । प्रोगेसिव जोन के डायरेक्टर गौतम कुमार ने कहा कि डॉक्टर एसएन सुबाराव जी के कार्यक्रमों को नालंदा महिला कॉलेज में देखने का अवसर मिला था। सुबाराव जी का उच्च व्यक्तित्व और आदर्श हम सभी युवाओं को सदा प्रेरित करता रहेगा। हम सभी युवाओ को उनके बताए गए रास्तों पर चलने का संकल्प लेना चाहिये।

मॉडल स्कूल की प्राचार्या श्रीमती सुनीता कुमारी ,पर्वतारोही प्रिया, जगलाल चौधरी सहित गणमान्य लोगों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए डॉक्टर सुब्बाराव को देश का महान महापुरुष बताया। और कहा कि सुब्बा राव जी हमेशा हमेशा के लिए जीवित रहेंगे। उनके निधन के बात संपूर्ण देश और दुनिया में शोक की लहर है । डॉक्टर एसएन सुबाराव जी का निधन हम सभी के लिए काफी दु:खद है।

हम सभी के लिये अपूरणीय क्षति है । बताते चलें कि सुब्बाराव जी संविधान में मान्यता प्राप्त सभी 22 भाषाओं के जानकार थे। और भारत की संतान नामक अद्भुत कार्यक्रम की प्रस्तुति करते थे। जिसमें भारतवर्ष की समस्त वाणी एवं वेशभूषा को प्रदर्शित किया जाता था । सुब्बाराव जी से देश और दुनिया में लाखों नौजवान उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्रीय एकता और अखंडता का कार्य कर रहे हैं ।

आजीवन शांति सद्भावना का संदेश देने वाले सुबाराव जी का संपूर्ण जीवन काफी सादगी पूर्ण रहा है। 1972 में चंबल के दुर्दांत डाकुओं को आत्मसमर्पण कराने में सुब्बाराव जी की महती भूमिका है ।
कार्यक्रम के अंत में समाजसेवी दीपक कुमार के नेतृत्व में सभी युवाओं ने सद्भावना ,देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने का संकल्प लिया।

Other Important News