October 18, 2024

खबरें टी वी : साफ्ट टेनिस का तीन दिवसीय 7 वीं राज्यस्तरीय टूर्नामेंट का जहानाबाद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में समापन….. जानिए पूरी ख़बर

साफ्ट टेनिस का तीन दिवसीय 7 वीं राज्यस्तरीय टूर्नामेंट का जहानाबाद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में समापन…

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : सत्यम की रिपोर्ट : साफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार की ओर से आयोजित साफ्ट टेनिस का तीन दिवसीय 7 वीं राज्यस्तरीय टूर्नामेंट का जहानाबाद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में समापन हुआ। समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के मंच पर आयोजित किया गया।

 

 

जिसमें बिहार के 21 जिलों से 292 प्रतिभागियों ने भाग लिया।विजयी प्रतिभागियों को समारोह के दौरान मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा विधान पार्षद उपेन्द्र कुशवाहा एवं सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को मेडल, ट्राफी एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।इनके साथ महासचिव धर्मवीर कुमार तथा सामाजिक कार्यकर्ता आलोक आजाद ने भी खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

 

 

इसके पूर्व मुख्य अतिथि उपेन्द्र कुशवाहा का स्वागत साफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार के महासचिव धर्मवीर कुमार ने मोमेंटो तथा पेड़ देकर स्वागत किया।इनके साथ साथ प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक आजाद, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रवि मेहता तथा रोहन कुमार ने भी विधान पार्षद उपेन्द्र कुशवाहा तथा सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी का स्वागत मिथला पेंटिंग, मोमेंटो तथा पौधा प्रदान किया।

 

 

इस अवसर पर उपेंद्र कुशवाहा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार स्पोर्ट्स के क्षेत्र में भी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, ऐसे में राज्य सरकार भी लगातार खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना करने वाली है। उन्होंने कहा कि बिहार में खेल को बढ़ावा देने के लिए साफ्ट टेनिस एसोसिएशन को हर संभव सहयोग के लिए मैं तैयार हूं।साफ्ट टेनिस के लिए जो भी आवश्यक हो, उसके लिए राज्य स्तर पर सहयोग किया जाएगा।

 

 

उपेन्द्र कुशवाहा ने सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दिया। वहीं कार्यक्रम में मौजूद जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी अति आवश्यक है, इसलिए हर माता-पिता को अपने बच्चों को खेल के तरफ भी आकर्षित करने के लिए उन्हें प्रेरित करना चाहिए।उन्होंने कहा कि खेल से बच्चों का शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है।

 

 

वहीं सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार के महासचिव धर्मवीर कुमार ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की बहुत कम समय में इस आयोजन की तैयारी की जिम्मेदारी मिली थी लेकिन, 3 दिनों तक चले टूर्नामेंट का आज सफलतापूर्वक समापन हो गया।छोटे शहरों तथा बिहार में साफ्ट टेनिस खेल के विकास की प्रतिबद्धता के लिए जहानाबाद में राज्यस्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है ताकी आने वाले समय में साफ्ट टेनिस को बिहार में लोकप्रिय बनाया जाए।खिलाड़ियों को हर तरफ की सहायता साफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार के द्वारा मुहैया कराई जाएगी, किसी प्रकार के संसाधन की कमी खिलाड़ियों को नहीं होगी।हमारा लक्ष्य खिलाड़ियों को नेशनल टीम और खेलो इंडिया के लिए खेलने का है।आज बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम विजेता बनी।

 

 

इसके पूर्व महासचिव धर्मवीर कुमार ने विजेताओं का घोषणा करते हुए बताया कि अंडर-12 गर्ल्स सिंगल की विजेता प्रियल, ‌अंडर-12 गर्ल्स डबल की विजेता श्रेयांसी तथा रौशनी भूषण,अंडर-12 ब्वाएज सिंगल के विजेता अभिनव सिंघानिया,अंडर-12 ब्वाएज डबल के विजेता ऋषि राज शर्मा तथा आयुष सिंह,अंडर-12 ब्वाएज मिक्स डबल के विजेता आयुष सिंह तथा श्रेयांसी,अंडर-15 गर्ल्स सिंगल की विजेता यति राज,अंडर-15 ब्वाएज सिंगल के विजेता गिरधारी,अंडर-15 गर्ल्स डबल की विजेता संजना तथा जिज्ञासा,अंडर-15 ब्वाएज डबल के विजेता सोम सिंह सागर तथा गिरधारी, अंडर-15 मिक्स डबल के विजेता यति राज तथा आदित्य भारद्वाज,अंडर-15 टीम इवेंट्स गर्लस की विजेता भोजपुर टीम के यति राज,आनवी,जीज्ञासा, संजना,श्रेयांसी तथा रौशनी भूषण रही, अंडर-15 टीम इवेंट्स ब्वाएज के विजेता भोजपुर के सोम सिंह सागर, गिरधारी, आदित्य भारद्वाज,इसान सिंह,हरिओम सिंह, अथर्व सिंह तथा दिपक कुमार, अंडर-18 मिक्स डबल के विजेता नीतीश कुमार तथा योगीता कुमारी बनी।वहीं ओपेन मेंस सिंगल के विजेता होशियार सिंह सागर,ओपेन मेंस डबल के विजेता प्रिंस भास्कर मिश्रा तथा होशियार सिंह सागर,ओपेन मिक्स डबल के विजेता होशियार सिंह सागर तथा अनु कुमारी विजेता बनी।

 

 

इस दौरान साफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार के महासचिव धर्मवीर कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक आजाद, नालंदा के सोनू कुशवाहा, शशिकांत टोनी, जहानाबाद के युवा जदयू नेता पिंटू कुशवाहा, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रवि मेहता, रमेश कुमार सिंह, प्रिंस कुमार,अजय अमबष्ट,साफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ जहानाबाद के सचिव रोहन कुमार, सुरज कुमार सहित साफ्ट टेनिस एसोसिएशन के विभिन्न जिलों से आए सचिव महोदय व पदाधिकारी मौजूद थे।