October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने कार्यालय प्रकोष्ठ में गंगा उदवह योजना के तहत चल रही कार्यों की समीक्षा योजना में लगे अभियंताओं से किया…… जानिए पूरी खबर

 

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – नालंदा के जिला पदाधिकारी  श्री योगेन्द्र सिंह द्वारा उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में गंगा उदवह योजना के तहत चल रही कार्यों की समीक्षा योजना में लगे अभियंताओं से किया गया।
योजना के तहत कुल 67किलोमीटर में पाईप लाईन बिछाने जाने हैं।बताया गया कि कई जगहों पर हाइड्रो टेस्टिंग किया जा रहा है।जिला पदाधिकारी ने पूछा कि हाइड्रो टेस्टिंग गैप अलग-अलग क्यों है?
सरमेरा के तरफ से योजनाओं की समीक्षा शुरू की गई।नदी, आहर,रेलवे क्रॉसिंग,बाय पास,जल संग्रहण क्षेत्र में की जा रही कार्यों की अद्यतन जानकारी ली गई।
जिला पदाधिकारी को समर्पित प्रतिवेदन में वाटर लॉगिंग क्षेत्र के ब्योरा अद्यतन नहीं रहने पर जिला पदाधिकारी ने इसे अद्यतन करने का निदेश दिया।
बताया गया कि महमदपुर नानंद में लगभग 70 फीसदी कार्य पूर्ण हो गया है।राजगीर में योजना हेतु भूमि उपलब्धता की जानकारी ली गई।
चक रसूल,बरारी तथा इंडो होक्के होटल के सामने की भूमि के हस्तांतरण की जानकारी ली गई तथा नगर कार्यपालक पदाधिकारी,राजगीर को आवश्यक निदेश दिए गए।

Other Important News