October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा के जिला पदाधिकारी योगेन्द्र सिंह द्वारा कृषि विभाग द्वारा किसानों को बीज वितरण की समीक्षा… जानिए पूरी खबर

नालंदा के डी एम ने किया बीज वितरण की समीक्षा…

 

Khabre Tv – 9334598481 – शुभम की रिपोर्ट – नालन्दा के जिला पदाधिकारी योगेन्द्र सिंह द्वारा कृषि विभाग द्वारा किसानों को बीज वितरण की समीक्षा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई।

प्रखंडों से प्रखंड कृषि पदाधिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा जिला से जिला कृषि पदाधिकारी बैठक में भाग लिए।
प्रखंडबार बीज वितरण की जानकारी ली गई। कई प्रखंडों में बीज वितरण कार्य काफी धीमा पाया गया। जिला पदाधिकारी नालंदा ने रोष प्रकट करते हुए पूछ कि अब जब किसान नए फसलों की बुआई कर सिंचाई कर रहे हैं , तब तक आपने बीज का वितरण नहीं कर पाया।
प्रखंड कृषि पदाधिकारी बिंद,इस्लामपुर तथा अस्थावां के बैठक से अनुपस्थित रहने पर एक दिन के वेतन बंद का आदेश दिया गया।

हरनौत,हिलसा तथा परवलपुर सबसे खराब प्रदर्शन वाले प्रखंड हैं जहां 10 प्रतिशत से कम बीज वितरण हो पाया है।इनके प्रखंड कृषि पदाधिकारी के पूरे माह के वेतन बंद का आदेश दिया गया।
उर्वरक आपूर्ति पर जिला पदाधिकारी ने सभी उर्वरक दुकानदारों के ओपनिंग तथा क्लोजिंग स्टॉक के जांच के आदेश दिए।

जिले में पराली जलाने की घटना पर जिला पदाधिकारी काफी सख्त नजर आए।उन्होंने कहा कि वैसे लोगों पर अब तक एफ आई आर क्यों नहीं किया गया ? कृषि समन्वयक पर कारवाई करें।जिले में उपलब्ध 158 कंबाइन हार्वेस्टर में मात्र 81 के निबंधन पर भी नाराजगी व्यक्त की गई तथा वैसे प्रखंड जहां विना निबंधन के हार्वेस्टर चल रहे हैं उनके पदाधिकारी के ऊपर कारवाई की जाएगी।

 

Other Important News