October 19, 2024

ख़बरे टी वी – भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के 79 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री श्रवण कुमार, नालंदा एमपी कौशलेंद्र कुमार के द्वारा…. जानिए पूरी खबर

सर्वमान्य नेता थे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई जीः
श्रवण कुमार

 

Khabre Tv – 9334598481 – शुभम की रिपोर्ट – आदर्श इंटरनेशनल स्कूल द्वारका नगर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के 79 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा किया गया। इस अवसर पर नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे अटल बिहारी वाजपेयी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर मंत्री श्रवण कुमार ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित की।

 

 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सर्वमान्य नेता थे वे तीन बार देश के प्रधानमंत्री होने के अलावा हिंदी कवि, पत्रकार और प्रखर वक्ता भी थे. वह जनसंघ के संस्थापकों में से एक थे राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं. उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. उनकी विकास पहल ने लाखों भारतीयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया.”वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार ने 11 और 13 मई 1998 को 5 भूमिगत परमाणु परीक्षण किए.

 

 

इसके साथ ही भारत को परमाणु शक्ति संपन्न देश घोषित किया गया. उन्होंने पाकिस्तान से राजनीतिक संबंधों में सुधार लाने के लिए 19 फरवरी 1999 को दिल्ली से लाहौर तक बस सेवा शुरू की थी, जिसे सदा-ए-सरहद नाम दिया गया. इसके अलावा 1990 में करगिल युद्ध में भारत की जमीन को पाक के अवैध कब्जे से छुड़ाया हम सबों को छात्र युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है उन्होंने क्रिसमस के अवसर पर बच्चों को शुभकामनाएं दी सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेई एक साफ-सुथरी छवि के नेता रहे थे। विपक्ष से लेकर विपक्ष सभी को बराबर का दर्जा दिया करते थे।

 

 

देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री में उनकी उनकी गिनती की जाती है । इस अवसर पर संस्थान के संस्थापक कुमार मंगलम ने आए अतिथियों का स्वागत किया इस अवसर पर किसान नेता जगलाल चौधरी, युवा नेता धनंजय देव, प्रखंड अध्यक्ष अरविंद पटेल, संजय कुशवाहा, रिकी कुमार, राजीव कुमार, शशिकांत टोनी , रिकी कुमार आदि समाज से भी उपस्थित रहे।

Other Important News