October 18, 2024

#nalanda: डीएम द्वारा 16 आवेदकों की समस्याओं को सुना गया… जानिए

 

 

 

 

जनता दरबार में जिलाधिकारी , नालंदा द्वारा 16 आवेदकों की समस्याओं को सुना गया , साथ ही समस्या निदान हेतु उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए …

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

खबरें टी वी : दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी ,श्री शशांक शुभंकर ने आज 16 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

मुस्तफापुर ग्राम निवासी के आवेदक द्वारा बताया गया कि रहुई प्रखण्ड के मुस्तफापुर गांव में अलंग (खंदा) को मरम्मत करने की आवश्यकता है। बारिश के मौसम में कभी भी बाढ़ का खतरा बना रहता है इस स्थिति में अगर बाढ़ आए तो फसल को बर्बाद होना तय है। संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्बंधित समस्या निवारण हेतु कार्यपालक अभियंता , जल संसाधन, बिहारशरीफ को निर्देशित किया गया ।

कटौना ग्राम के आवेदक द्वारा बताया गया कि भ्रष्ट व्यक्तियों के साथ आकर फर्जी एवम बेईमानी से मेरे जमीन को नापी कर अतिक्रमण कर मेरे परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु भूमि सुधार उप समाहर्ता, राजगीर को निर्देशित किया गया।

बाराखुर्द, नूरसराय के आवेदक के द्वारा बताया गया कि सदर अस्पताल बिहारशरीफ , नालंदा के सिविल सर्जन के जांच के प्रतिवेदन से संतुष्ट नहीं हैं इसकी पुन: मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच किया जाय।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु सिविल सर्जन , बिहारहसरीफ नालंदा को निर्देशित किया गया।

सरमेरा ग्राम के आवेदक के द्वारा बताया गया कि सभी कागजात को दिए जाने के उपरान्त मेरे जमीन का मुआवजा नहीं मिला है।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित समस्या निष्पादन हेतु जिला भू- अर्जन पदाधिकारी, नालंदा को निर्देशित किया गया।

आवेदक के द्वारा बताया गया कि रामचंद्रपूर वार्ड नं 22 में नाला की साफ- सफाई एवम स्ट्रीट लाइट नहीं बनाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या निवारण हेतु नगर निगम, नगर आयुक्त, बिहारशरीफ को निर्देश दिया गया।

आवेदक के द्वारा बताया गया कि मेरे हिस्से से ज्यादा जमीन बेच देने के कारण लगान रसीद शून्य हो गया है। तथा मेरे चाचा द्वारा अंचल कार्यालय में गलत जानकारी देकर अपने नाम से रसीद कटवा रहे हैं।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या के निष्पादन हेतु अंचलाधिकारी बिहारशरीफ एवम थाना प्रभारी दीपनगर को निर्देश दिया गया।

अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को समस्या निदान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Other Important News