October 19, 2024

ख़बरे टी वी – श्री महावीर स्थान बड़ी दुर्गा मंदिर में विधि विधान एवं मंत्रोच्चारण के साथ भगवान शनिदेव की मूर्ति स्थापित…. जानिए पूरी खबर

शनि देव की मूर्ति का अधिष्ठापन…

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट –  स्थानीय भरावपर स्थित श्री महावीर स्थान बड़ी दुर्गा मंदिर में विधि विधान एवं मंत्रोच्चारण के साथ भगवान शनिदेव की मूर्ति स्थापित की गई। इस मौके पर हवन- यज्ञ एवं भक्ति भाव के साथ पूजा अर्चना कर भगवान शनिदेव की प्राण प्रतिष्ठा की गई। आचार्य शांतनु पांडे के द्वारा तीन दिवसीय अनुष्ठान संपन्न कराया गया। न्याय के देवता शनि देव के जयकारे से मंदिर परिसर गुंजायमान रहा। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने पूरी शिद्दत के साथ कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा कि यह मंदिर पुरा जिला में अद्वितीय होगा। यहां आकर शांति के अनुमति मिली है शनि देवता न्याय के देवता माने जाते हैं। आज जहां भाग दौड़ के जीवन में जब मन मस्तिष्क थक जाता है तो लोग शांति के लिए शुद्धि के लिए मंदिर जाते हैं।

हमें इस बात के अधिक खुशी है कि इस मंदिर के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका रही हैं जहां आज के युवा पश्चिम सभ्यता का रुख कर रहे हैं वही यहां के युवा मिलकर आपसी सहयोग से इतना विशाल और अद्भुत मंदिर का निर्माण करना अपने आप में बड़ी बात है जो अन्य जगहों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत होगा। आज शनिवार है इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार रामा शंकर प्रसाद , कुमार सौरभ, जदयू प्रवक्ता डॉ शशिकांत कुमार टोनी, अधिवक्ता अमित कुमार रिकी, प्रशांत कुमार मुकुंद कुमार, वार्ड पार्षद नीरज भान सिंह,अश्वनी सिंह, राधेश्याम सिंह, वीरमणि सिंह, मुन्ना दुबे, उत्तम लाल, मिथिलेश, संजीत, राकेश सिंह, अमितेश कुमार, कुणाल दीप, नितेंद्र कौशिक, अजीत कंधवे, आदि श्रद्धालु उपस्थित थे।

Other Important News