October 19, 2024

ख़बरे टीवी – भदारी नालंदा का प्रथम वार्षिकोत्सव मनाया गया,  पासवान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना बहुत ही सराहनीय कदम है, डॉ आशुतोष कुमार ने कहा कि मॉडर्न पब्लिक स्कूल ग्रामीण क्षेत्र में रहते हुए भी बच्चों के प्रति विद्यालय के शिक्षक अपनी विवेकशीलता से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर एक नई ऊंचाई प्राप्त की.

भदारी नालंदा का प्रथम वार्षिकोत्सव मनाया गया,  पासवान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना बहुत ही सराहनीय कदम है, डॉ आशुतोष कुमार ने कहा कि मॉडर्न पब्लिक स्कूल ग्रामीण क्षेत्र में रहते हुए भी बच्चों के प्रति विद्यालय के शिक्षक अपनी विवेकशीलता से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर एक नई ऊंचाई प्राप्त की.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –   मॉडर्न पब्लिक स्कूल भदारी नालंदा का प्रथम वार्षिकोत्सव मनाया गया, जिसका उद्घाटन राजगीर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी डॉ अमित कुमार पासवान , भाजपा के जिला महामंत्री डॉ आशुतोष कुमार, एंजेल योगा के संस्थापक जय सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से की गई. समारोह को संबोधित करते हुए डॉ अमित कुमार पासवान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना बहुत ही सराहनीय कदम है. वर्तमान समय में संस्कार युक्त शिक्षा का काफी अभाव हुआ है.

उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है. इसे प्रारंभिक शिक्षा से ही एक लक्ष्य निर्धारण कर सही दिशा में ले जाने की आवश्यकता है. उन्होंने वार्षिक उत्सव में मौजूद सभी अभिभावकों से कहा कि बच्चों का सर्वांगीण विकास में सबसे बड़ा दायित्व माता-पिता का होता है. स्कूल से लौटने के बाद माता पिता के द्वारा बच्चों का होमवर्क को देखा जाए तो बच्चे उस पर ज्यादा ध्यान देंगे. मौके पर मौजूद भाजपा के जिला मंत्री डॉ आशुतोष कुमार ने कहा कि मॉडर्न पब्लिक स्कूल ग्रामीण क्षेत्र में रहते हुए भी बच्चों के प्रति विद्यालय के शिक्षक अपनी विवेकशीलता से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर एक नई ऊंचाई प्राप्त की है.

एंजेल योगा के संस्थापक जय सिंह ने विद्यालय के शिक्षकों से कहा कि सप्ताह में एक दिन विभिन्न क्षेत्रों के विद्वानों को बुलाकर बच्चों में राष्ट्रीयता की भावना , महापुरुषों के प्रति कृतज्ञता की भावना , एवं विलुप्त हो रहे साहित्य ,संस्कृति को भी बचाने हेतु पहल करने पर जोर दिया . इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य राहुल कुमार, दीपक कुमार , अशोक कुमार , रवि सिंह आदि सैकड़ों ग्रामीण लोग मौजूद थे.

Other Important News