October 18, 2024

ख़बरे टी वी – विश्व धरोहर नालंदा के बगल की दुकान में लगी आग, हुआ काफी नुकसान…..

 

Khabre Tv – 9334598481-  सत्यम की रिपोर्ट – विश्व धरोहर नालंदा के समीप बर्षो से अपना छोटा सा दुकान लगाकर जीविकोपार्जन चला रहे मुन्ना पासवान, सुदन पासवान के दुकान में बीते रात्रि लगभग 2:00 बजे असामाजिक तत्वों के द्वारा आग लगा दी गई।

जिससे लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई, रात्रि गस्ती कर रहे प्रशासन ने आग को देखते ही दमकल बुलावाकर आग पर काबू पाया गया, जिससे दर्जनों दुकानों को जलने से बचा लिया गया ।


मौके पर बिहार प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष फुटपाथ दुकानदार संघ के नेता डॉ अमित कुमार पासवान एवं समाजसेवी सुधीर कुमार ने सभी दुकानदारों को एक बैठक बुलाकर आपसी सहयोग से पीड़ित दुकानदारों को रोजगार परक बनाने के लिए एक ठेला व लगभग ₹25000 रुपया की सहायता राशि प्रदान की।

बैठकों प्रांत पासवान ने कहा कि नवसृजित नगर पंचायत नालंदा के द्वारा विश्व धरोहर नालंदा के सभी दुकानदारों को अविलंब ही सर्वे कराकर पहचान पत्र , प्रमाण पत्र बनाकर , बीमा एवं पीएम निधि योजना के तहत मिलने वाले ₹10000 रुपया लोन का लाभ दिलाया जाएगा।


डॉ पासवान ने कहा कि पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 पथ विक्रेताओं के हित में बने कानून को 7 वर्ष बीत जाने के बाद भी दुकानदारों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है जल्द ही टाउन वेंडिंग कमेटी व टीवीसी का गठन करवाकर सभी दुकानदारों को पुर्नवासित कर रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा।


समाजसेवी सुधीर कुमार ने कहा कि सभी दुकानदार आपसी एकता, भाईचारा बना कर रखे, संगठन में ही शक्ति है एकता में ही बल है संगठन को मजबूत करें तभी हम अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर सकते हैं इस अवसर पर नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच शाखा नालंदा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह उर्फ नारों सिंह, मिकी सिंह, विनोद सिंह ,बंटी सिंह, अमित गोस्वामी, गणेश कुमार, मुन्ना यादव आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Other Important News