October 18, 2024

#nalanda: बिहार सेन्ट्रल स्कूल, डोड्या के प्रांगण में छात्र एवं छात्रो ने मिलकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बिहार सेन्ट्रल स्कूल, डोड्या के प्रांगण में छात्र एवं छात्रो ने मिलकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया…

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर आज दिनाक 17/08/2024 दिन शनिवार को बिहार सेन्ट्रल स्कूल शिक्षानगर, डोड्या के प्रांगण में छात्र एवं छात्रो ने मिलकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया इस अबसर पर छात्राओ ने छात्रो की कलाई पर राखी बांधकर भाई-बहन के प्यार का इजहार किया। साथ ही प्रांगण में लगे पेड़ों को राखी बांधकर उसकी सुरक्षा का उत्तरदायित्व लिया और यह प्रण किया कि हमलोग अपने घरो मे 10-10 पेड़ लगायेगे जिससे हमारे जीवन की रक्षा हो सकेगा।

 

 

क्यो कि हम मनुष्य जो ऑक्सिीजन लेते है वह हमे पेडो से प्राप्त होता है बिहार सेन्ट्रल स्कूल के बच्चो एवं बच्चियो ने
पेड़ अधिक, जीवन सटीक”।
नारा बुलंद किया देते हुए यह संकल्प लिया कि –
“पेड़ अधिक लगाये गे, जीवन सुरक्षित पाएंगे”

 

 

इए अवसर पर विद्यालय परिवार की ओर से विद्यालय के निर्देशक श्री रामदेव प्रसाद एवं प्राचार्य श्री श्याम सुन्दर प्रसाद, सहयोगी शिक्षकगण, रेशमा, निरंजन शैलेन्द्र , रणधीर, प्रिंस, संगीता, गुद्ध शंभू सर, ईसा,विद्या, सुप्रिया, इत्यादि लोगो ने भाग लिया।

 

 

बच्चो को रंक्षा बंधन के बारे में बताया और कर्णावती एवं हिमायु जो हिन्दुस्तान के शासक थे, वे लोग किस तरह इस कोमल सी राखी का धागो की लाज बचाने के लिए अपने आप को कृत संकल्प किया था। ऐसी अनेक गाथाओं को बच्चों के बीच में प्रस्तुत किए गए और रक्षा बंधन के त्योहार को मनाते हुए इनके गाथा से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़नें की प्रेरणा दी।

 

 

 

इस अवशर पर के स्कूल के नेहा, आराधया, आशाप्रिया, अंशु, मंतासा, नीशा कशिस, प्रतिभा, स्वीटी, सिमरन, प्रगती, सुमन अर्पिता, आतिफ, जैद, आयुष आदि बच्चो ने वढ़-चढ़ कार्यक्रम में भाग लिया।