October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार शरीफ के देवीसराय में दृशा इमेजिंग एवं डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा……… जानिए पूरी खबर

नालंदा जिला व आसपास के जिले के मरीजों के लिए वरदान साबित ह़ोगाः- श्रवण कुमार।

संस्थान की पहल – इमरजेंसी में आए मरीजों को बिना नंबर लगाएं बीच में भी जांच की जाएगी…..

ख़बरे टी वी – 9334598481 – रूपेश कुमार गोल्डन के साथ ब्यूरो टीम की रिपोर्ट – बिहार शरीफ के देवीसराय में दृशा इमेजिंग एवं डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर उनके साथ विधान पार्षद रीना यादव उपस्थित रहीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बिहार शरीफ में इस तरह के अत्याधुनिक जांच की सुविधाएं एक छत के नीचे पहली बार देखने को मिला है ।

इस टेक्नो स्टिक सेंटर में अत्याधुनिक मशीनों के द्वारा एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन एवं ऑटोमेटेड पैथोलॉजी एवं अन्य सुविधा उपलब्ध है, आप यहां के मरीजों को जांच के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा ।

इस अवसर पर दृशा अस्पताल के संचालक डॉ देवराज और डा रूपा कुमारी ने कहा कि बिहार शरीफ के रोगियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराना हमारा लक्ष्य है। तथा 24 घंटे यह सुविधा मरीजों के लिए उपलब्ध है।

डॉ देवराज अपने पूर्व के जीवन काल में कई बड़े संस्थानों में अपनी योगदान को देते आए हैं जैसे पारस हॉस्पिटल से लेकर कई बड़े संस्थानों में उन्होंने अपनी तरफ से ईमानदारी से मरीजों के लिए सहायक रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने संस्थान के बारे में कहा कि यहां भी उन हर गरीबों के लिए यहां पर इलाज एवं जांच संभव होगा ,

जो बड़े शहरों में ज्यादा खर्च की वजह से नहीं जा पाते हैं और उनकी हालत और खराब होती है। अब उन्हें कहा हमारे यहां हर तरह की सुविधाएं मिलेंगी चाहे वह किसी चिकित्सा सरकारी कार्ड रखते हो या ना हो, उन्हें हमारे यहां रियायत दी जाएगी।

जब वह बड़े – बड़े संस्थानों में रहते थे और वहां पर देखते थे, कि ग्रामीण से लेकर शहरी क्षेत्र के लोग वहां पहुंच रहे हैं तो उन्हें यह चिंता सदैव से रहती थी कि हमें भी वैसे शहरों में जाकर उन लोगों की सेवा करनी चाहिए, जहां के लोग यहां पर आकर ज्यादा खर्च करते हैं और आज उन्होंने यह कर दिखाया तो यह निश्चित तौर पर हमारे जिला के लिए रोगियों के लिए खुशी की बात है।

इस अवसर पर डॉ राजीव रंजन, डॉक्टर श्रवन कुमार , वरिष्ठ जदयू नेता राजेंद्र प्रसाद , जदयू प्रमुख प्रवक्ता धनंजय देव , प्रखंड अध्यक्ष संजय कुशवाहा, डॉ राजेश कुमार, डॉक्टर महताब आलम, डॉ अजय , किडजी स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार , मनोज मुखिया सकलदीप कुमार , रंजीत चौधरी , रितेश कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Other Important News