October 19, 2024

ख़बरें टी वी : नालन्दा जिलाधिकारी ने मेला मैदान स्थित नियंत्रण कक्ष में पदाधिकारियों एवं संवेदकों के साथ बैठक किया….जानिए

 

 

 

 

 

राजकीय राजगीर मलमास मेला के अंतिम दिन  जिलाधिकारी ने मेला मैदान स्थित नियंत्रण कक्ष में पदाधिकारियों एवं संवेदकों के साथ बैठक किया..

 

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : श्रावणी मेला को देखते हुए इस माह के अंत तक गढ़ महादेव,सैनिक स्कूल एवं मेला मैदान में तमाम बहाल सुविधाओं के साथ यात्री शेड पूर्ववत क्रियाशील रहेगा। इन सभी स्थलों, किला मैदान एवं ब्रह्मकुण्ड के सामने पीएचईडी कैंपस में शौचालयों की सुविधा भी पूर्ववत जारी रहेगी।

 

 

सभी यात्री शेड के अलावा ब्रह्मकुण्ड में मेडिकल सुविधा यथावत जारी रहेगी।
मेला में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाये गए सभी अस्थायी संरचनाओं को हटाने के बाद स्थल की अच्छे से साफ सफाई सुनिश्चित करने का स्पष्ट निदेश सभी संवेदकों को दिया गया।
अस्थाई शौचालयों को हटाने की प्रक्रिया निविदा में पूर्व से निर्धारित शर्तों के अनुरूप वैज्ञानिक तरीके से सुनिश्चित करने का निदेश संबंधित संवेदकों को दिया गया। इन शौचालयों को हटाने से पूर्व सोक पिट का सक्शन कराकर मल अवशिष्ट को सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में सुरक्षित तरीके से डालने का निदेश दिया गया।

 

 

सोक पिट के सक्शन के उपरांत गड्ढे को भरने से पहले इसका मेलाथियन एवं चूना/ब्लीचिंग पावडर के मिश्रण से ट्रीटमेंट सुनिश्चित किया जाना है। इस प्रक्रिया को सुनिश्चित कराने के लिए दो सिटी मैनेजर को प्रतिनियुक्त किया गया है, जो निर्धारित वैज्ञानिक पद्धति से अस्थाई शौचालयों को हटाए जाने के कार्य का पर्यवेक्षण करेंगे।

Other Important News