October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा जिला के राजगीर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य ने सोनू कुमार का नि:शुल्क नामांकन एवं पठन-पाठन का दिया आश्वासन, आखिर किसने की पहल …….. जानिया पूरी खबर  

सोनू कुमार से उप विकास आयुक्त ने सरस्वती विद्या मंदिर राजगीर के प्राचार्य के साथ की मुलाकात

नालंदा जिला के राजगीर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य ने सोनू कुमार का नि:शुल्क नामांकन एवं पठन-पाठन का दिया आश्वासन

खबरें टीवी – 93345 98481-  ब्यूरो रिपोर्ट-  हरनौत के नीमा टोल निवासी सोनू कुमार से जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सोमवार को मुलाकात की थी। उनके समक्ष सोनू द्वारा नवोदय विद्यालय या सरस्वती विद्या मंदिर, राजगीर में नामांकन की इच्छा जताई गई थी।
आज उप विकास आयुक्त श्री वैभव श्रीवास्तव ने सरस्वती विद्या मंदिर राजगीर के प्राचार्य के साथ सोनू कुमार से अपने कार्यालय वेश्म में मुलाकात की।
सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य द्वारा उनका नि:शुल्क नामांकन,अवसान एवं पठन-पाठन का आश्वासन दिया गया। परंतु सोनू द्वारा इसी वर्ष सैनिक स्कूल या सिमुलतल्ला आवासीय विद्यालय में छठी कक्षा में नामांकन की प्रबल इच्छा जताई गई।
इस संबंध में उप विकास आयुक्त द्वारा सोनू कुमार को सैनिक स्कूल एवं सिमुलतल्ला आवासीय विद्यालय में नामांकन/चयन की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।उसे आवेदन की प्रक्रिया/ समय से लेकर विषयवस्तु आदि के बारे में बताया गया। दोनों ही विद्यालयों में छठी कक्षा में नामांकन प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होता है। जिसके लिए सोनू अगले वर्ष ही पात्र हो सकेगा।
फिलहाल सरस्वती विद्या मंदिर राजगीर में पांचवी कक्षा में नि:शुल्क नामांकन, अवसान एवं पठन पाठन के लिए प्राचार्य ने सहमति दी है।
सैनिक स्कूल या सिमुलतल्ला आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए आवश्यक मार्गदर्शन,प्रोत्साहन एवं कोचिंग के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन बच्चे को दिया गया।
फिलहाल बच्चे का नामांकन पांचवी कक्षा में ही संभव है। सरस्वती विद्या मंदिर में पांचवी कक्षा में नामांकन के लिए सोनू ने तत्काल अपनी सहमति नहीं दी है। उसे अच्छे से सोचकर समझकर निर्णय लेकर अवगत कराने को कहा गया है।

देखिए अभी तक यह बच्चा किन-किन लोगों से मिला है और किन-किन लोगों से बात की तस्वीर हर बातों को बयां कर देगा

नीतीश कुमार , बिहार के मुख्यमंत्री

तेज प्रताप यादव , प्रतिपक्ष के नेता

सुशील कुमार मोदी, भाजपा के नेता

राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव , जाप पार्टी के सुप्रीमो

Other Important News