October 19, 2024

ख़बरे टी वी – ग्रीयंका भारत गैस एजेंसी गिरियक के द्वारा एक सौ बीपीएल परिवारो को गैस कनेक्शन सिलेंडर एवं चूल्हा का वितरण …… जानिए पूरी खबर

 

भारत सरकार के उज्ज्वला योजना महिलाओं के लिए वरदान -भैया अजीत।

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – राजगीर:- ग्रीयंका भारत गैस एजेंसी गिरियक के द्वारा एक सौ बीपीएल परिवारो को गैस कनेक्शन सिलेंडर एवं चूल्हा का वितरण राजगीर के आर्य समाज मंदिर के परिसर में वार्ड पार्षद श्रवण कुमार जी के नेतृत्व में किया गया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत सरकार के द्वारा बीपीएल परिवारों को उज्जवला योजना के तहत गैस की आपूर्ति की जा रही है इससे काफी परिवारों को लाभ मिल रहा है ।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजगीर नगर परिषद के ब्रांड एम्बेसडर भैया अजीत ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री का उज्जवला योजना महिलाओं को एक सम्मान देने वाली योजना है। गैस पर खाना बनाने से कई तरह के आंख से संबंधित बीमारियों से भी बचा जा सकता है इसके कई फायदे हैं इससे पर्यावरण भी संतुलित रहेगा।

 

महिलाओं को समय का वचत होगा उस समय को अपने परिवार के विकास में लगाएगी। साथ ही उन्होंने लोहिया स्वच्छता अभियान के अंतर्गत स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर यहां उपस्थित लोगों को जागरूक किया तथा कई गीत से महिलाओं एवं बच्चों को मन मोह लिया।
मौके पर जैन संत सोहम मुनि जी महाराज ने वहां उपस्थित लोगों को अपने आशीर्वचन में कहा कि पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता, नशा मुक्ति व अन्य समाज के कल्याणकारी अभियान है उसमें महिलाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। गिरियन्का गैस एजेंसी के कार्यकर्ता मनोज कुमार पाण्डेय ने महिलाओं को गैस जलाने एवं इसका उपयोग करने का गुर सिखाया।
मौके पर पूर्व रेलवे स्टेशन प्रबंधक मंतोष कुमार मिश्रा, जागरूकता अभियान के समन्वयक रमेश कुमार, होम्योपैथ चिकित्सक डीके राय, समाजसेवी अभिषेक कुमार गोलू , राजेश कुमार, पूनम कुमारी , गिरजा देवी , काजल कुमारी ,मनोज राजवंशी , सविता देवी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Other Important News