October 18, 2024

#patna: पटना में अपसा के द्वारा आयोजित हुआ शिक्षक सम्मान समारोह 2024… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

सम्राट चौधरी ने दीप प्रज्वलित करके पटना में अपसा के द्वारा आयोजित हुआ शिक्षक सम्मान समारोह 2024 मे भाग लिया ….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: पटना में स्वपोषित निजी विद्यालयों के संगठन ( अपसा ) द्वारा प्रदेश भर के अपने शिक्षकों के सम्मान के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया , जिसमें लगभग 500 शिक्षकों और 100 नए सदस्यों को अपसा स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया । यह समारोह पटना के विद्यापति भवन में आयोजित किया गया । इस सम्मान समारोह में पूरे प्रदेश भर के स्वपोषित निजी विद्यालयों में से चयनित शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदानों के लिए ” अपसा शिक्षा रत्न 2024 ” देकर सम्मानित किया गया । इस कार्यक्रम का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री श्री सम्राट चौधरी ने दीप प्रज्वलित करके किया । इस समारोह में मुख्य अतिथि उपेंद्र कुशवाहा ने सभी चयनित शिक्षकों को अपसा रत्न 2024 स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । इस कार्यक्रम में माननीय उपमुख्यमंत्री श्री सम्राट चौधरी ने अपने सम्बोधन में शिक्षकों को राष्ट्र निर्माण में पहली पंक्ति का योद्धा बताया । उन्होंने कहा कि भारत जैसे शसक्त राष्ट्र को हमारे शिक्षकों ने ही पूरी दुनिया मे स्थापित किया है और आगे भी इनकी भूमिका सबसे महत्वपूर्ण रहने वाली है । मुख्य अतिथि माननीय उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि समाज का हर वर्ग जो अपने समाज को विकसित बनाने में अपने कार्यों द्वारा समाज को प्रभावित करता है वो शिक्षक है । अपसा से जुड़ा हर शिक्षक एक सामाजिक कार्यकर्ता की भूमिका में काम कर रहे हैं एवम एक बेहतरीन समाज के निर्माण में उन्हें अग्रणी रहना होगा । कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री नागमणि कुशवाहा ने कहा कि अपसा हमेशा से शिक्षा के प्रति समर्पित रहा है शिक्षक हमेशा से सम्मानित रहे हैं और हर पिछड़े समाज को व्यवस्था की मुख्यधारा में जोड़ने का काम करते आ रहे हैं । आज वंचित समाज आत्मनिर्भर हो रहा है यह शिक्षकों का योगदान है । अति विशिष्ट अतिथि गुरु श्री रहमान सर ने कहा की मैं खुद एक शिक्षक हूँ सम्मान को अंदर से महसूस करता हूँ । समाज को शिक्षक से बहुत सारी उम्मीदें होती हैं । हमें इसे पूरी जिम्मेदारी से निभाना होगा ।
अपसा सचिव श्री राकेश कुमार रंजन ने कहा की अपसा शिक्षा रत्न 2024 से सम्मानित हर शिक्षक एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व है जो अन्य सभी शिक्षकों के लिए प्रेरणा का काम करेगी । कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार झा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और सम्मानित शिक्षकों को बधाई दिया । महासचिव अजय कुमार वर्मा, संयुक्त सचिव गोकुलेश उपाध्याय एवम श्री अमरेंद्र कुमार ने शिक्षकों को अनुशासित एवम संयमित रहने की नसीहत दी । अपसा प्रवक्ता डॉक्टर मुकेश कुमार एवम श्री राजीव भूषण ने शिक्षकों को एक सभ्य समाज की नींव बताया । वहीं उपसचिव स्नेहलता एवम सुषमा पाण्डेय ने अपसा को शिक्षकों का अपना परिवार कहा । कार्यक्रम में अपसा कार्यकारिणी के सदस्य श्री पवन कुमार सिंह, श्री अनिल कुमार , श्री अविनाश कुमार झा, श्री सन्नी कुमार, जितेंद्र कुमार, विवेक कुमार, मो शफी मौजूद रहे।
कार्यक्रम के आखिरी पलों में अपसा के जिलाध्यक्ष उमेश सिंह ने सभी अतिथियों ,सम्मानित शिक्षकों और मीडिया बंधुओं का धन्यवाद ज्ञापन किया साथ ही कार्यक्रम का समापन अपसा के नए सदस्यों को सम्बद्धता प्रमाण पत्र देकर किया गया ।

Other Important News